निलंबन खत्‍म ,अब होगी संसद में वापसी - Tez News
Home > State > Delhi > निलंबन खत्‍म ,अब होगी संसद में वापसी

निलंबन खत्‍म ,अब होगी संसद में वापसी

  sansadनई दिल्‍ली – कांग्रेस के 25 सांसदों की निलंबन अवधि अब खत्‍म हो गई है। आज से यह सभी सांसद सदन की कार्रवाई में हिस्‍सा लेंगे। इन सांसदों को लोकसभा अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन ने उनके आचरण के चलते सदन से पांच दिन के लिए निलंबित कर दिया था। इसके विरोध में कांग्रेस समेत अन्‍य पार्टियों ने सदन का बहिष्‍कार किया था।

21 जुलाई से शुरू हुए मानसून सत्र में अभी तक कांग्रेस के विरोध के फलस्‍वरूप कोई काम नहीं हो सका है। तब से लेकर अब तक संसद लगातार हर रोज स्‍थगित हो रही है। अब इस सत्र के सिर्फ तीन दिन ही शेष रह गए हैं। वहीं आज लोकसभा में भूमि अधिग्रहण बिल पेश किया जा सकता है। इसके लिए सरकार ने विभिन्‍न पार्टियों से समर्थन मांगा है।

इस बीच मानसून सत्र का अंतिम सप्ताह में भी सरकार व विपक्ष के टकराव की भेंट चढ़ना तय है। लोकसभा में अपने सांसदों की वापसी के बाद भी काग्रेस के तेवर नरम नहीं पड़ें हैं। सत्र के बाकी बचे दिनों में भी कांग्रेस के विरोध की रणनीति जारी रहेगी। हालांकि इसको लेकर पार्टी सांसदों में मतभेद भी उभरकर सामने आ रहा है।

वहीं कांग्रेस ने मानसून सत्र के बाद अपनी ताकत को जमीनी लड़ाई में तौलने की तैयारी भी शुरू कर दी है। सरकार को घेरने और विरोध की राजनीति को लेकर जनता में फैले भ्रम को दूर करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व उपाध्यक्ष राहुल गांधी कई राज्यों के दौरे पर जा सकते हैं।

 

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com