स्वामी का दावा, अगली दिवाली राम मंदिर में मनाएंगे - Tez News
Home > India News > स्वामी का दावा, अगली दिवाली राम मंदिर में मनाएंगे

स्वामी का दावा, अगली दिवाली राम मंदिर में मनाएंगे

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने दावा किया है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण बहुत जल्द शुरू होगा। अगली दीपावली तक वह बनकर तैयार हो जाएगा और श्रद्धालु वहां दर्शन के लिए जाने लगेंगे।

 

मुंबई में ‘राम राज्य’ विषय पर संबोधन के दौरान स्वामी ने कहा कि हम सब अगली दीवाली राम मंदिर में ही मनाएंगे।

 

उन्होंने अपनी बात को स्पष्ट करते हुए कहा कि मंदिर बनाने के लिए सब कुछ तैयार है। निर्माण की सभी सामग्री को पहले से ही तैयार करके रखा गया है। अब उसे केवल जोड़ कर स्थापित करना भर है, जैसे स्वामी नारायण मंदिर को तैयार किया गया था।

 

रामजन्म भूमि और बाबरी मस्जिद विवाद पर 5 दिसंबर से शुरू होने वाली नियमित सुनवाई के संबंध में पूछे जाने पर स्वामी ने बताया कि इलाहाबाद हाई कोर्ट पहले ही इस विषय की गहराई में जा चुका है। इसलिए अब सुन्नी वक्फ बोर्ड के लिए इस मामले को पलटने जैसा कुछ बचा ही नहीं है।

 

स्वामी ने बताया कि उन्होंने अदालत के समक्ष एक अतिरिक्त आग्रह और किया है। इसमें उन्होंने कहा है कि मंदिर के स्थान पर पूजा-अर्चना करने का उनका और पूरे हिंदू समुदाय का मूलभूत अधिकार है। मुसलमानों के पास यह अधिकार नहीं है। उन्हें केवल संपत्ति में रुचि है और उनके लिए यह स्वाभाविक भी है। इसलिए राम मंदिर बनवाने के लिए किसी नए कानून को बनाने की कोई जरूरत नहीं है।

 

उन्होंने यह भी कहा कि नरसिम्हाराव सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामे में कहा था कि अगर यह स्थापित हो जाता है कि विवादित स्थल पर मंदिर था तो वहां मंदिर निर्माण के लिए भूमि दे देंगे। उन्होंने दावा किया कि अब यह बात स्थापित हो चुकी है। उन्होंने कहा कि इस बात की पुष्टि के लिए हम एक कानून बना सकते हैं। लेकिन मेरे विचार से इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि हम यह केस जीत रहे हैं और मेरा यह पूरा विश्वास है कि हम ही जीतेंगे।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com