Home > Sports > Cricket > T20 World cup- पाकिस्तान से बांग्लादेश 55 रन से हारा

T20 World cup- पाकिस्तान से बांग्लादेश 55 रन से हारा

ICC-T20-World-Cup-2016कोलकाता- पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बुधवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जा रहे टी-20 विश्व कप मैच में बांग्लादेश को 55 रन से हरा दिया। पाक ने बांग्लादेश के सामने 202 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है। जवाब में बांग्लादेश निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 146 रन ही बना सकी। मैच को विजय दिलाने में मोहम्मद हफीज (64 ),अहमद शहजाद (52) और शाहिद अफरीदी (49) की तूफानी पारियों की खास भूमिका रही !

एशिया कप टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे शहजद ने 35 गेंद में अपना पांचवां टी20 शतक पूरा किया। वहीँ हफीज ने भी मुर्तजा पर एक रन के साथ 36 गेंद में अपना नौवां टी20 अर्धशतक पूरा किया।

पाकिस्तान ने कप्तान शाहिद अफरीदी की 19 गेंद में 49 रन की पारी के अलावा मोहम्मद हफीज (64) और सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद (52) के अर्धशतकों की बदौलत पांच विकेट पर 201 रन बनाए जो उसका दूसरा सर्वोच्च स्कोर है। खराब फार्म से उबरने वाले अफरीदी ने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के जड़े। बांग्लादेश की टीम इसके जवाब में कभी लक्ष्य के करीब पहुंचने की स्थिति में भी नहीं दिखी और छह विकेट पर 146 रन ही बना सकी।

पाकिस्तान की ओर से अफरीदी और मोहम्मद आमिर दोनों ने 27 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। वर्ष 2009 का चैम्पियन पाकिस्तान अपने देश की सरकार की सुरक्षा चिंताओं के कारण पूर्व निर्धारित समय के बाद पहुंचा था और उसे सिर्फ एक अभ्यास मैच खेलने को मिला लेकिन टीम कम समय में हालात से सामंजस्य बिठाने में सफल रही।

पाकिस्तान- शारजील खान, शहजाद अहमद, मोहम्मद हफीज, उमर अकमल, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, शाहिद आफरीदी, इमाद वसीम, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद इरफान।
बांग्लादेश- तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, सब्बीर रहमान, महमुदुल्लाह, शाकिब अल हसन, मुशफिक्कुर रहीम, मशरफे मुर्तजा, मोहम्मद मिथुन, अल अमीन होस्सैन, अराफात सनी, तस्कीन अहमद।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .