Home > India News > 3 दिन से बोरवेल में फंसा बच्चा, चल रही है सांस, बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

3 दिन से बोरवेल में फंसा बच्चा, चल रही है सांस, बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

चेन्नै : तमिलनाडु के त्रिची जिले में बोरवेल में फंसे 2 साल के बच्चे को बचाने के लिए बड़े स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी हैं। अधिकारियों का कहना है कि 2 साल का बच्चा बोरवेल में बेहोश हो गया है, हालांकि उसकी सांस अब भी चल रही है। दूसरी ओर बच्चे को बचाने के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, राज्य पुलिस और स्थानीय प्रशासन की कई टीमों को लगा दिया गया है।

अधिकारियों के मुताबिक 2 साल का मासूम पहले 26 फीट गहरे गड्डे में गिरा था, लेकिन अचानक वह 70 फीट तक की गहराई तक फिसल गया। अधिकारी पूर्व में उसे रस्सी की मदद से निकालने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन बाद जब सफलता नहीं मिली तो बोरवेल के समानांतर एक मीटर चौड़ी सुरंग बनाने का काम शुरू किया गया। रेस्क्यू ऑपरेशन के बीच ही रविवार को तमिलनाडु के डेप्युटी सीएम ओ. पन्नीरसेल्वम ने घटनास्थल पर पहुंचकर बच्चे के परिजन से मुलाकात भी की थी।

तमिलनाडु में सुजीत नाम के इस बच्चे के बोरवेल में गिरने की जानकारी मिलने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी उसकी सलामती की दुआ की है। दूसरी ओर प्रदेश सरकार लगातार स्थितियों पर नजर बनाए हुए हैं। सुजीत को रेस्क्यू करने के लिए मौके पर राज्य सरकार के कई बड़े अधिकारी मौजूद हैं। इसके अलावा तमिलनाडु सरकार के मंत्रियों को भी मौके पर भेजा गया है।

रेस्क्यू ऑपरेशन कर रहे अधिकारियों के मुताबिक मौके पर एनडीआरएफ के 25 जवानों के साथ स्थानीय पुलिस और प्रशासन की टीम बच्चे को निकालने का प्रयास कर रही है। इसके अलावा बोरवेल में बच्चे की मूवमेंट पर लगातार नजर रखी जा रही है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com