Home > India > तारिक ने जय श्री राम लिख कर किया ट्वीट, बोले- जाओ जो उखाड़ना है उखाड़ लो

तारिक ने जय श्री राम लिख कर किया ट्वीट, बोले- जाओ जो उखाड़ना है उखाड़ लो

बिहार विधानसभा में नीतीश सरकार के अल्पसंख्यक मंत्री खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद द्वारा ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाने पर कूब हंगामा मचा। खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद के खिलाफ तो फतवा तक जारी हो गया। जय श्री राम बोलने को लेकर इस्लामी संस्था इमारत-ए-शरिया ने फतवा जारी करते हुए उन्हें इस्लाम से खारिज कर दिया था। हालांकि फिर बाद में सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने के बाद उनके खिलाफ जारी किया गया फतवा वापस ले लिया गया।

जय श्री राम बोलने पर मचे इस घमासान के बीच मशहूर मुस्लिम लेखक तारिक फतेह ने ट्वीट करते हुए जय श्री राम लिखा। जय श्री राम लिखने के साथ ही इस पर आपत्ति जताने वाले मुसलमानों को तारिक ने ये भी लिखा कि अब जाओ..जो उखाड़ना है उखाड़ लो। कारिक फतेह का ये ट्वीट उस वक्त आया जब मीडिया में खबर फैली कि इस्लाम से निकालने का फतवा जारी होने के बाद नीतीश सरकार के मंत्री खुर्शीद अहमद ने इसपर माफी मांगी है। तारिक फतेह का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ट्वीट करने के महज चंद घंटों में ही इसे दो दजार से ज्यादा बार रिट्वीट किया जा चुका है।

तारिक फतेह के ट्वीट को काफी पसंद किया जा रहा है। बहुत से मुस्लिम यूजर्स तारिक के इस ट्वीट की सराहना करते हुए लिख रहे हैं कि जिन लोगों को मजहब के नाम पर समाज में दीवार खड़ी करनी है वो करते रहें, हमें तो जय श्री राम बोलने में कोई परेशानी नहीं है। हिंदू यूजर्स भी तारिक के इस ट्वीट को सराह रहे हैं।

कुछ मुस्लिम यूजर्स ऐसे भी हैं जो उर्दू भाषा में नफरत भरी बातें लिख रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ खुद तारिक फतेह ने मोर्चा खोल रखा है। तारिक इस तरह के ट्वीट्स को रिट्वीट कर उनको सबक सिखाने का काम कर रहे हैं।

आपको बता दें कि तारिक फतेह मशहूर लेखक और पत्रकार हैं। तारिक मूल रूप से पाकिस्तान के कराची के हैं। तारिक इस्लामी अतिवाद के खिलाफ बोलने और एक उदारवादी इस्लाम के पक्ष को बढ़ावा देने के लिये प्रसिद्ध हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com