Home > Gadgets > Google: Play Store से हटे ये खतरनाक 60 गेमिंग एप्स

Google: Play Store से हटे ये खतरनाक 60 गेमिंग एप्स

गूगल ने स्मार्टफोन के एंड्रॉयड सिस्टम में मौजूद अपने प्ले स्टोर से 60 से ज्यादा गेम्स हटा दिए हैं। इन गेम्स के जरिए यूजर्स तक अश्लील कटेंट फैलाया जा रहा था। खास बात ये है कि ये सभी बच्चों के मोबाइल गेम्स थे।

गूगल ने पुख्ता किया है कि इजरायल की सॉफ्टवेयर सुरक्षा कंपनी चेकपॉइंट सॉफ्टवेयर ने बताया था कि गूगल प्ले स्टोर में मौजूद बच्चों के कुछ गेम्स में ऐसे विज्ञापन दिख रहे हैं जिन्में अश्लील तस्वीरें बनी हुई हैं। ये अश्लील विज्ञापन लोगों को क्लिक करने पर मजबूर करते हैं और इससे फेक एप्लीकेशन डॉउनलोड हो जाती हैं।

गूगल ने बताया, ‘हमने प्ले स्टोर में से ये सभी एप डिलीट कर दिए हैं। हम आगे भी ऐसे सभी एप पर नजर रखेंगे कि किसी तरह का अश्लील या खतरनाक कंटेंट फोन में न जा सके। इसके साथ ही हम चेक पॉइंट का भी धन्यवाद करते हैं जिन्होंने यूजर की सेफ्टी का ध्यान रखा।’

इजराइली कंपनी का ये भी कहना है कि अश्लील तस्वीरें दिखा कर एप डाउनलोड करवाने के अलावा ये यूजर का डेटा भी चोरी करते थे। हालांकि गूगल का कहना है कि उसकी एंड्रॉयड सिक्योरिटी यूजर के चलते यूजर का डेटा पूरी तरह सुरक्षित है। बता दें कि ये सभी 60 एप 3-7 मिलियन बार डोउनलोड किए गए थे।

google play store remove apps from library download

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .