नाइजीरिया: मस्जिद में आत्मघाती हमला, 50 की मौत - Tez News
Home > Latest News > नाइजीरिया: मस्जिद में आत्मघाती हमला, 50 की मौत

नाइजीरिया: मस्जिद में आत्मघाती हमला, 50 की मौत

उत्तर-पूर्वी नाइजीरिया में अडमावा राज्य के उत्तर पूर्वी मुबी शहर के एक मस्जिद में हुये एक आत्मघाती हमले में मंगलवार को कम से कम 50 लोगों की मौत हो गयी। राज्य पुलिस के प्रवक्ता ओथमन अबुबाकर ने बताया, ‘मुबी के मस्जिद में विस्फोट में अब तब कम से कम 50 लोग मारे गये हैं।’ उन्होंने घटना के लिए बोको हराम जिहादियों को जिम्मेदार ठहराया।

नाइजीरिया के मुबी शहर में खचाखच भरी मस्जिद में विस्फोटकों से भरी जैकेट पहने एक आत्मघाती हमलावर के खुद को उड़ा लिया। इस हमले में लगभग 50 लोगों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि भोर में हुआ यह हमला अदामावा राज्य की मस्जिद में नजाम के बाद हुआ।

पुलिस अधिकारी अथमान अबुबकर ने कहा, “हमारे पास 50 मृतक हैं और हम घायलों की सही संख्या पता करने की कोशिश में लगे हैं।”
विस्फोट में बहुत से घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इस्लामी आतंकवादी समूह बोको हराम खास तौर से उत्तरी नाइजीरिया में भीड़ वाले जगहों को निशाना बनाता है। बोको हराम के आठ साल के विद्रोह में करीब 20,000 लोग मारे जा चुके हैं।

इसी राज्य में बीते साल भी एक आत्मघाती हमलावर के हमले में करीब 45 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले में महिला आत्मघाती हमलावरों ने खुद को भीड़ भरे बाजार में विस्फोट से उड़ा लिया था।

Teenage suicide bomber kills at least 50 in Nigeria mosque

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com