Home > India News > हरदा छात्रा आत्महत्या: 2 आरोपी और गिरफ्तार, 144 लगाई

हरदा छात्रा आत्महत्या: 2 आरोपी और गिरफ्तार, 144 लगाई

हरदा- छेड़छाड़ से तंग आकर छात्रा के आत्महत्या करने के बाद तेज हुआ बवाल फिलहाल शांत हो गया है। पुलिस द्वारा ऐहतियात के तौर पर शहर में गश्त की जा रही है। शुक्रवार दोपहर नारायण टॉकीज चौक पर मचे बवाल के बाद कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्रीकांत बनोठ के आदेश पर एसडीएम एसएल सोलंकी ने शहर में धारा 144 लगाने की घोषणा की थी।

एसपी आदित्य प्रताप सिंह के मुताबिक पुलिस की छह टीम गश्त कर रही हैं। चौराहों पर पाइंट के साथ ही डायल १०० से भी हर गतिविधि की निगरानी की जा रही है। होशंगाबाद और बैतूल से बल बुलाया गया है। जबलपुर की एक कंपनी शनिवार सुबह तक यहां पहुंचेगी।

इधर, प्रशासन द्वारा भी राजस्व व नगर पालिका के अमले को गश्त पर लगाया है। एसडीएम व तहसीलदार भी शहर का भ्रमण कर कानून व्यवस्था की स्थिति का जायजा ले रहे हैं। उधर, मामले के तीन में दो फरार आरोपी फिरोज व शेरू को पुलिस ने खंडवा से गिरफ्तार कर लिया है। खेड़ीपुरा निवासी अहमद, साजिद, मेहमूद, सलीम, सल्लू, फारुख पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। आरोपी सलमान को भी हिरासत में लिया गया है। वहीं फारूख की मां शकीला फिलहाल पुलिस पकड़ से दूर है।

गौरतलब है कि जुलाई में 11वीं में पढ़ने वाली छात्रा के साथ दस युवकों ने छेड़छाड़ की थी। इसके बाद जेल से छूटकर आए आरोपियों ने छात्रा को धमकाना शुरू कर दिया था। आरोपियों की इन हरकतों से छात्रा ने परेशान होकर आत्महत्या कर ली।

नगर में एक समाज ने शुक्रवार को भी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जुलूस निकाला। जब जुलूस आगे बढ़ा तो एक समुदाय विशेष के लोगों ने भीड़ पर पथराव कर दिया। इससे भीड़ तितरबितर होने लगी। इस भगदड़ में और पथराव में कई लोगों के घायल होने के भी समाचार हैं। इस पथराव में कुछ मीडियाकर्मी भी घायल हो गए। पुलिस बल ने हालात को जैसे-तैसे काबू पाया। घटना के बाद से शहर में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

गुरुवार को भी किया था प्रदर्शन
किशोरी द्वारा आत्महत्या करने से गुस्साए परिजनों ने गुरुवार सुबह भी जमकर आक्रोश प्रकट किया था। समूह के रूप में बाजार में घूमकर दुकान बंद रख विरोध में शामिल होने की अपील की। इसके बाद वे जिला अस्पताल में भी एकत्रित हुए और सभी आरोपियों को पकडऩे की मांग को लेकर मुख्य द्वार के सामने धरना दिया था।।

पुलिस ने दस आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। इनमें से सात को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। आरोप लगाया गया है कि छेड़छाड़ करने वाले आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करने में कोताही बरती है, इसी के बाद आरोपियों के हौसले बुलंद हो गए।
रिपोर्ट- @जितेंद्र वर्मा




Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .