Home > India News > खंडवा: मुस्लिम तेली बिरादरी के 83 जोड़ों का हुआ निकाह

खंडवा: मुस्लिम तेली बिरादरी के 83 जोड़ों का हुआ निकाह

खंडवा : मुस्लिम तेली 53 गोत्र कमेटी खंडवा द्वारा समाज की इज्तेमाई शादियों का पांचवा आयोजन खंडवा में किया गया। । इस इजतेमाई शादी में 83 दूल्हा दुल्हनों का निकाह मुख्यमंत्री निकाह योजना के तहत कराया गया।

मुस्लिम तेली जमात के आज़म गौरी ने बताया कि समाज में खर्चीली शादियों को रोकने एवं समाज को एकजुट करने के उद्देश्य से शुरू की गई इज्तेमाई शादियों को समाजजनों द्वारा मिल रहे व्यापक समर्थन को देखते हुए ऐसे आयोजन निरंतर जारी है। उन्होंने कहा कि एक शादी में लाखों रूपये खर्च होते हैं अगर 83 शादियां अलग अलग की जाए तो अरबों रूपये खर्च हो जाएंगे इस लिए इज्तेमाई शादियों का आयोजन रखा जा रहा है ताकि समाज का पैसा बचाया जा सकें और उन लड़कियों की भी शादी हो जाए जीने परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं हैं।

इज्तेमाई शादी के वालेंटियर अकरम जाटू ने कहा की यह एक प्रयास है कि समाजजनों को खर्चीली शादियों के बोझ से बाहर निकाला जाए और सामूहिक विवाह के जारिये समाज को संगठित एवं मजबूत करने की दिशा में अपना योगदान देने के लिए प्रेरित किया जाए। इस सम्मेलन में प्रदेश सभी जोड़ों को मुख्यमंत्री कन्यादान/ निकाह योजना का लाभ भी दिया मिल रहा हैं वही अन्य प्रदेशों और मध्यप्रदेश के जोड़ों को कमेटी अपनी और से भी उपहार दे रही हैं। जिसमें घरेलु इस्तेमाल की वास्तु और जेवर शामिल हैं।

समाज के वरिष्ठ रफीक भाया खोकर, हाजी इकबाल पंवार, हाजी सिराज पंवार, हाजी इकबाल सिगड़, हाजी रमजान निर्बान, हाजी कल्लू पंवार ,हाजी शौकत पंवार ,हाजी इब्राहिम चौहान , हारून पंवार, अमिन गौरी ,जमील चौहान आदि समाजजनों ने इज्तेमाई शादी के आयोजन को सफल बनाया। शहर के नायब काजी सैयद निसार अली और अन्य उलमाओं ने निकाह के फ़राइज़ अंजाम दिए। इस इज्तेमाई शादी में देश के अलग अलग हिस्स्सों से भी दूल्हा दुल्हन शामिल हुए।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com