Home > India News > टेनिस का स्टेट रैंकिंग टूर्नामेंट , दो सौ खिलाड़ी होंगे शामिल

टेनिस का स्टेट रैंकिंग टूर्नामेंट , दो सौ खिलाड़ी होंगे शामिल

खंडवा : मध्यप्रदेश का टेनिस में सबसे प्रतिष्ठित रेंकिंग टूर्नामेंट शनिवार से खंडवा में शुरू हो रहा है। इस वर्ष का पहला रेंकिंग टूर्नामेंट होने से प्रदेशभर में इस आयोजन को लेकर उत्साह का माहौल है। पूर्व निमाड़ टेनिस क्लब द्वारा आयोजित इस टूर्नामेंट में प्रदेश के दो सौ से अधिक टेनिस खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इनमें करीब 30 खिलाड़ी पूर्व निमाड़ टेनिस क्लब के हैं जो प्रदेशभर से आने वाले खिलाड़ियों से टक्कर लेने को तैयार हैं।

खेल और युवा कल्याण विभाग के टेनिस कोच अमीन अहमद ने बताया कि इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए मध्यप्रदेश टेनिस एसोसिएशन ने ग्वालियर के प्रफुल्ल अरजरिया को चीफ रेफरी बनाया है। अरजरिया और पूर्व निमाड़ टेनिस क्लब खंडवा के सचिव और वरिष्ठ कोच शेख रशीद की देखरेख साइनिंग ‘इंट्री’ की प्रक्रिया पूरी की गई। अमीन अहमद ने बताया कि 7 और 8 अप्रैल को टूर्नामेंट के क्वालिफाइंग मैच खेले जाएंगे। यह मैच शनिवार सुबह 7.30 बजे से शुरू होंगे। क्वालिफाइंग के बाद 9 अप्रैल से मैन ड्रा शुरू होंगे। चूंकि इस वर्ष का यह पहला टूर्नामेंट है इसलिए इसमें पहले दिन से ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे। प्रदेशभर से आए खिलाड़ियों ने खंडवा कोर्ट पर प्रेक्टिस भी शुरू कर कर दी है। खंडवा के टेनिस खिलाड़ी भी दिन रात कोर्ट पर पसीना बहाकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने के लिए जी जान से जुटे हुए हैं।

85 हजार रुपए की इनामी राशि दांव पर संभवत: टेनिस एक अकेला ऐसा खेल है जिसमें मैन ड्रा के बाद हर मैच के विनर और रनरअप को पुरस्कार राशि दी है। इस प्रतियोगिता में कुल 84,500 हजार रुपए की राशि इनाम के रूप में वितरित की जाएगी। प्रतियोगिता के फायनल मैच 13 और 14 अप्रैल को खेले जाएंगे।

इन ग्रुप में होंगे खेल
पूर्व निमाड़ टेनिस क्लब के सचिव शेख रशीद ने बताया कि प्रतियोगिता में सभी आयु समूह के मैच होंगे। इनमें मैन्स— सिंगल, बायज अंडर—18, बायज अंडर— 14, बायज अंडर—12 के क्वालिफाइंग मैच आयोजित किए जाएंगे। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए मध्यप्रदेश के नामी टेनिस खिलाड़ी खंडवा पहुंचकर प्रदेश में अपनी रेेंकिंग को बढ़ाने का प्रयास करेंगे।

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com