terror-attack-at-air-force-base-in-punjab-pathankotपठानकोट – पंजाब के पठानकोट में एयरफोर्स बेस पर आतंकी हमले की सूचना है। शनिवार तड़के हुए इस आतंकी हमले में चार आतंकी शामिल थे, जिन्हें मार गिराया गया है। सर्च ऑपरेशन जारी है। कुछ और आतंकियों के छिप होने की सूचना है। वहीं दो जवानों के भी शहीद होने की खबर है।

वायुसेना का यह स्टेशन मिग-29 और अटैक हेलीकॉप्टर का बेस है। इस हमले में वायु सेना के सारे विमान सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

तड़के 3.30 बजे सेना की वर्दी पहने चार आतंकी एक सरकारी गाड़ी में सवार होकर एयरफोर्स स्टेशन में घुसे और फिर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। ये दीवार फांद कर बेस में घुसे थे। हालांकि सुरक्षा बलों ने उन्हें आतंकियों को सुरक्षाबलों के मेस के पास रोके रखा है।

पठानकाट एयरबेस हमले के पीछे आतंकवादी संगठन लश्कर का हाथ होने की आशंका है। गृह मंत्रालय के मुताबिक जिस तरीके से हमला हुआ, उससे लगता है कि लश्कर ने ही इस हमले को अंजाम दिया है।

आपको बता दें कि पठानकोट एयरफोर्स रटेशन में आंतकी एसपी की गाड़ी लेकर कल ही घुस चुके थे। डीआजी कुंवर विजय ने बताया है कि आतंकियों कि संख्या 4 से 5 होने की खबर है। अभी तक दो आंतकियों के मारे जाने की खबर है। इसी के मद्देनजर अमृतसर गुरदासपुर दिल्ली हाइवे को बंद कर दिया गया है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here