Home > India News > राजनाथ के दौरे से ठीक पहले अनंतनाग में आतंकी हमला

राजनाथ के दौरे से ठीक पहले अनंतनाग में आतंकी हमला

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को आतंकवादियों ने एक पुलिस पार्टी पर हमला किया है, जिसमें एक जवान शहीद हो गया।

गौरतलब है कि आतंकवादी हमला जहां हुआ है, वहां से मात्र एक किलोमीटर की दूरी पर रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह सुरक्षा बलों के साथ बैठक करने वाले हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने अनंतनाग बस अड्डे के नजदीक पुलिस पार्टी पर अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें कांस्टेबल इम्तियाज अहमद की मौत हो गई, जबकि कांस्टेबल शबीर अहमद घायल हो गए।

अधिकारी ने बताया कि हमले की जगह से एक किलोमीटर की दूरी पर ही राजनाथ सिंह रविवार को सीआरपीएफ के साथ बैठक करने वाले हैं।

इलाके की घेरेबंदी कर दी गई है और आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी गई है। राजनाथ सिहं चार दिन के दौरे पर जम्मू एवं कश्मीर में हैं। आज उन्होंने श्रीनगर में मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की। जम्मू एवं कश्मीर यात्रा के दौरान वह अनंतनाग, जम्मू एवं राजौरी का भी दौरा करने वाले हैं।

पुलिस पार्टी पर हमले के बाद भागते हुए आतंकवादियों ने दो अन्य जगहों पर भी फायरिंग की।

इससे पहले जम्मू हाइवे पर काजीगुंद में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादी हमला हुआ था, जिसमें 4 जवान घायल हुए थे। पेट्रोलिंग कर रहे सीआरपीएफ की 163 बटालियन के जवानों पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया था।

वहीं बीते शनिवार को दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम के बेहीबाग में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया था। मारा गया लश्कर आतंकी इश्फाक पद्दार लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्या में भी शामिल था।

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com