पेशावर आतंकी हमला: भारत ने दी बच्चों को श्रद्धांजलि - Tez News
Home > Foregin > पेशावर आतंकी हमला: भारत ने दी बच्चों को श्रद्धांजलि

पेशावर आतंकी हमला: भारत ने दी बच्चों को श्रद्धांजलि

Pakistan Taliban peshawar school attack नई दिल्ली /लाहौर [ TNN ] पेशावर में आर्मी स्कूल पर आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में मातम पसरा हुआ है। सभी शहरों में सन्नाटा पसरा हुआ है और लोगों की आंखों से दर्द बह रहा है। इस आतंकी हमले में 141 लोग मारे गए जिनमें से 132 बच्चे शामिल है। सेना ने सात आतंकियों को मार गिराया गया। वहीं घटना से दुखी एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल की एंकर बुलेटिन के दौरान रो पड़ी। एआरवाई न्यूज चैनल की एंकर सनम बलोच शो के दौरान रो पड़ी।

वहीं भारत में भी घटना को लेकर सकते का माहौल है। संसद में भी बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत सभी सांसदों ने दो मिनट का मौन रखा। इसके साथ ही स्कूलों में ही मारे गए बच्चों को श्रद्धांजलि दी गई और दो मिनट का मौन रखा गया। पीएम मोदी ने मंगलवार को ट्वीट कर स्कूलों से अपील की थी कि देशभर के स्कूलों में दौ मिनट का मौन रखा जाए।

घटना के बाद मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से भी बात की। वहीं घटना के बाद सोशल मीडिया साइट टि्वटर पर इंडियाविथ पाकिस्तान हैशटैग वायरल हो गया। इस टैग के साथ पाकिस्तान में हुए हमले को लेकर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी और संवदेनाएं जाहिर की।

गौरतलब है कि मंगलवार सुबह सात आतंकियों ने पेशावर के आर्मी स्कूल में घुसकर बच्चों को बंधक बना लिया और इस दौरान कइयों की हत्या कर दी। पाकिस्तानी तालिबान तहरीके तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली और वजीरिस्तान में पाक सेना के अभियान का बदला बताया। -एजेंसी 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com