Home > Foregin > पेरिस में आतंकी हमला, ISIS ने ली जिम्मेदारी

पेरिस में आतंकी हमला, ISIS ने ली जिम्मेदारी

पेरिस में गुरुवार को गोलीबारी की घटना में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। इस हमले में एक हमलावर को मार गिराया गया है। पुलिस के मुताबिक कैंप्स एलिसी इलाके में हुई इस गोलीबारी में एक अन्य पुलिसकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गया। इसके अलावा क्रॉस फायर में एक अज्ञात व्यक्ति भी जख्मी हुआ है। IS से संबंद्ध न्यूज एजेंसी अमाक (amaq) ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है। वहीं दूसरे हमलावर की तलाश अभी जारी है।

पुलिस के मुताबिक अज्ञात व्यक्ति के बारे में अभी पता नहीं चल पाया है कि वह हमलावर था या राहगीर। लोगों से कहा गया है कि वह कैंप्स एलिसी इलाके से दूर रहें। वीडियो को देखने से पता चलता है कि दुनिया की सबसे मशहूर स्ट्रीट आमतौर पर गुलजार रहती है, लेकिन 9:30 बजे रात के बाद वह वहां के निवासियों और पर्यटकों से खाली थी। वहां केवल सुरक्षा कर्मी दिख रहे थे।

फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रेंक्वा ओलांदे ने कहा कि घटना को देखते हुए कहा जा सकता है कि ये हमला आतंकवादी था। वहीं पेरिस के प्रॉसिक्यूटर ने बताया कि पेरिस हमले में शामिल संदिग्ध की पहचान हो गई है, यह पता लगाया जा रहा है कि उसे किसी से मदद मिली थी या नहीं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि यह गोलीबारी एक और आतंकी हमला लग रही है।

फ्रांस की पुलिस ने ट्वीट करके बताया है कि घटनास्थल पर कार्रवाई अभी जारी है। लोग उस इलाके में न जाएं और पुलिस के निर्देश का पालन करें। गौरतलब है कि यह गोलीबारी फ्रांस में आम चुनाव के ठीक तीन दिन पहले हुई है और पेरिस पहले से ही हाई अलर्ट पर है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com