Home > India > माछिल सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश, एक आतंकी ढेर

माछिल सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश, एक आतंकी ढेर

Demo-Pic

श्रीनगर: सेना के जवानों ने रविवार सुबह उत्तरी कश्मीर के माछिल (कुपवाड़ा) सेक्टर में घुसपैठ के प्रयास को नाकाम करते हुए एक पाक प्रशिक्षित विदेशी आतंकी को मार गिराया। फिलहाल, मारे गए आतंकी के अन्य साथियों के खिलाफ सैन्य अभियान जारी है।

इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे जिला कुपवाड़ा के नौगाम व केरन सेक्टर में भारतीय ठिकानों पर गोलाबारी की। भारत ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। भारत की जवाबी कार्रवाई के दौरान पाकिस्तानी सेना की एक अग्रिम चौकी के पास आग की लपटें देखी गई। इसके बाद वहां से गोलाबारी बंद हुई।

सेना के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक आतंकी को सेना ने मार गिराया है। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। वहां और आतंकियों के छिपे होने और मारे जाने की आशंका है। पिछले 6 महीने में जम्मू कश्मीर में 100 से अधिक आतंकी मारे जा चुके हैं।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से सीमा पर तनाव का माहौल बना हुआ है। पाकिस्तान रह रहकर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। भारतीय सेना भी इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है। शुक्रवार को ही जम्मू के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान की गोलाबारी में राइफलमैन जयद्रथ सिंह शहीद हो गए।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com