Home > State > Delhi > लश्कर के आतंकी पाक रेंजर्स की वर्दी में LOC के पास दिखे !

लश्कर के आतंकी पाक रेंजर्स की वर्दी में LOC के पास दिखे !

Srinagar, LOC, terrorists, Pakistan encounter, Kiran Rijiju, Union Home Minister

FILE-PHOTO

नई दिल्ली- सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाया पाकिस्तान अब भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में लगे हुए हैं। पाकिस्तानी सेना और उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई इस कोशिश में लगे हैं। ये लश्कर के आतंकी पाक रेंजर्स की वर्दी में सीमा के पास घूम रहे हैं। पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की कोशिश है कि भारतीय सीमा में इन आतंकियों की घुसपैठ कराई जाये।

खुफिया विभाग को मिली जानकारी के अनुसार आतंकी लॉन्चिंग पैड के पास आतंकियों को लाया गया है और मौका मिलते ही उन्हें भारत की सीमा में भेज दिये जाने की योजना है।

दरअसल पाकिस्तान द्वारा सीमापार से फयरिंग कर इन्हें कवर दिया जाता है ताकि इनकी घुसपैठ कराई जा सके। एजेंसीज़ को मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में बैठे लश्कर कमांडर साजिद जट उर्फ नोमी भारत में बड़े आतंकी हमले करने का निर्देश दे रहा है। नोमी हाफिज़ सईद का नजदीकी माना जाता है।

नोमी दे रहा है हमले के निर्देश
नोमी की कॉल इंटरसेप्ट करने पर इस साजिश का खुलासा हुआ है। नोमी 26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का सबसे करीबी लश्कर कमांडर माना जाता है। जबकि कश्मीर घाटी में मौजूद लश्कर कमांडर अबू दुजाना इस समय सबसे बड़े आतंकियों के ग्रुप को कर लीड रहा है। सूत्रों के मुताबिक, दुजाना ने कश्मीर में हमले करने के लिए आतंकियों के तीन ग्रुप बनाए हैं, जिसमें से एक को महिला कमांडर लीड कर रही है।

खुफिया रिपोर्ट से हुए बाकी खुलासे…
1. आतंकियों के एक ग्रुप को फातिमा नाम की लश्कर एसोसिएट कर रही है लीड।
2. कश्मीर घाटी में पाकिस्तान की तरफ से ये महिला लश्कर की कमांडर ले रही है निर्देश।
3. आतंकियों के दूसरे ग्रुप को अबू उसामा हमले करने के लिए कर रहा है लीड।
4. तीसरे ग्रुप को लश्कर का आतंकी हम्माद कर रहा है लीड। ये तीनों आतंकी अबू दुजाना से हमले के निर्देश ले रहे हैं।
5. इंटरसेप्ट से खुलासा हुआ है कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकी KARWAYI कोड नेम का इस्तेमाल कर रहे हैं।
6. सूत्रों के मुताबिक KARWAYI का मतलब बड़े हमले करने का आदेश है।

खफिया रिपोर्ट से पता चला है कि भारत की सीमाएं पूरी तरह सील होने के चलते हथियारों के लिए भारत के अंदर सुरक्षा बलों से एके सीरीज के हथियार छीनने के निर्देश दिए गए हैं। कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा में लगे सुरक्षा बलों से हथियार छीनने के निर्देश दिए गए हैं।

इन दो लॉन्चिंग पैड पर देखे गए आतंकी
सूत्रों ने बताया कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकी अब एलओसी के बजाय इंटरनेशनल बॉर्डर के नजदीक बने आतंकियों के लॉन्चिंग पैड से घुसपैठ कर सकते हैं। खुफिया एजेंसियों ने इंटरनेशनल बॉर्डर पर मौजूद 2 लॉन्चिंग पैड में आतंकियों का मूवमेंट देखा है। पाकिस्तान रेंजर्स की ड्रेस में आतंकी मसरूर बड़ा भाई और अभियाल डोगरा में बने लॉन्चिंग पैड में देखे गए।

गृह मंत्रालय ने सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए
इस इनपुट के बाद गृह मंत्रालय ने बीएसफ को सुरक्षा और कड़ी करने के निर्देश दिए गए हैं. बॉर्डर के नदी और नाले जो पाकिस्तान से जुड़ते हैं, उन पर और ज्यादा चैकसी बढ़ाने के निर्देश भी दिए गए हैं। [एजेंसी]




Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com