Home > Exclusive > खबर का असरः योगी के ‘रामराज्य’ को चुनौती दे रहे बाबू पर गिरी गाज’

खबर का असरः योगी के ‘रामराज्य’ को चुनौती दे रहे बाबू पर गिरी गाज’

अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में Tez News Network की खबर का असर हुआ है। एक बड़ेबाबू द्वारा काम करने के एवज़ में घूस लेते दिखायी पड़ रहे कथित वीडियो के मामले में जिलाधिकारी अमेठी ने निलंबन व अनुशासनिक कार्यवाही का आदेश दे दिया है ।

Tez News Network पर घूसखोरी के इस कथित वीडियो को फ्लेश करने के बाद अमेठी के जिला अधिकारी योगेश कुमार ने पूरे मामले को गंभीरता से लिया है ।

जिलाधिकारी अमेठी ने वीडियो में कैद हुए इस बड़ेबाबू का नाम व पदनाम पहचान होने के बाद निलंबित कर तत्काल अनुशासनिक कार्यवाही का आदेश दे दिया जिलाधिकारी अमेठी ने कहा कि घूसखोर और भ्रष्टाचारी पर कोई रियायत नही बरती जायेगी साथ ही घूसखोरी के इस मामले को उजागर करने के लिए Tez News Network को धन्यवाद भी दिया है ।

क्या है पूरा मामला-
सूबे के सरकारी विभागो में घूस खोरी व भ्रष्टाचार खूब फल फूल रहा है । लोगो का आरोप है कि सरकारी विभाग में तैनात बाबू से लेकर चपरासी तक कोई भी काम बगैर घूस लिये नहीं करते है इन लोगो सरकार हर तरह की सुविधा के साथ मोटी रकम सेलरी के रूप में हर माह देती है बावजूद ये लोग कोई भी सरकारी काम करने से पहले किये गये काम के बदले लोगो से मोटी रकम वसूलते है रकम मिलने के बाद में ही काम हो पाता है अगर कोई व्यक्ति रकम नहीं दे पाता है तो उसके काम में किसी न किसी तरह का पेच फसाँकर काम को रोक दिया जाता है ये तब तक चलता है जब तक आया व्यक्ति उनकी “मांगों” को पूरा ना कर दे।

बगैर घूस के जनपद के कई विभागों में लोगो का काम हो पाना मुमकिन नहीं नामुमकिन है। भ्रस्टाचार का आलम ये है कि सरकारी विभागों में तैनात अधिकारी और बाबू की इस कार्यशैली को देख कर तो यही लगता है कि उनको किसी का भी भय नहीं है।

अमेठी जनपद में भी कुछ इसी तरह काम करने के एवज में घूस लेने का एक कथित वीडियो सामने आया मामला जिले के जामो ब्लॉक का है जहा ब्लॉक में तैनात सहायक लेखाकार सुरेन्द्र कुमार यादव फाइल पास करने के नाम पर आठ हजार रुपये घूस लेते दिखायी पड़ रहा है घूसखोरी की यह वारदात पास ही खड़े एक व्यक्ति के मोबाइल के कैमरे में कैद हो गयी थी जिसको लेकर Tez News Network ने योगी के ‘रामराज्य’ को चुनौती दे रहा अमेठी का ये ‘रिश्वतखोर बाबू’ नाम से खबर फ्लैश की थी ।

रिपोर्ट @राम मिश्रा

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com