स्कूल में आग, 17 छात्राओं की मौत, दो लापता, पांच घायल - Tez News
Home > Latest News > स्कूल में आग, 17 छात्राओं की मौत, दो लापता, पांच घायल

स्कूल में आग, 17 छात्राओं की मौत, दो लापता, पांच घायल

thailand_school_fireबैंकॉक- थाईलैंड के अधिकारियों के मुताबिक़ एक स्कूल की डारमिटरी में लगी आग में 17 बच्चियों की मौत हो गई ! उत्तरी थाईलैंड के एक निजी स्कूल में हुई इस घटना में कुछ छात्राएं घायल भी हुई हैं और कुछ लापता है ! चियांग राई में स्थित दो मंजिला इमारत में जब आग लगी तो छात्राएं सो रही थीं ! इस घटना में मारी गई छात्राओं की उम्र छह से 13 साल के बीच है !

चियांग राय प्रांत स्थित विथक्किआर्ट वित्थया स्कूल की दोमंजिला इमारत में कल देर रात आग लग जाने पर पांच लड़कियां घायल हो गईं। जिन लड़कियों की मौत हुई है, उनकी उम्र पांच से 12 साल के बीच है।

इस छात्रावास में 38 छात्राएं रह रही थीं। जिस समय आग लगी, उस समय इनमें से अधिकतर लड़कियां सो रही थीं और आग से बचकर भाग नहीं पाईं। ये लड़कियां चियांग राय और चियांग माय के पहाड़ी इलाकों में स्थित गांवों में रहने वाले आदिवासी समुदायों से आती हैं। ये शहर में पढ़ने के लिए आई थीं।
अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के बाद कुछ ही बच्चियों को बचाया जा सका जबकि बाकी अंदर ही फंसी रहीं। न्यूज चैनल 3 की खबर के अनुसार, अधिकतर पीड़ित इतनी अधिक जल गई थीं कि उनकी पहचान भी नहीं की जा की। पीड़ितों के शवों को पहचान के लिए अस्पताल भेजा गया है।

थाइलैंड को पहाड़ों पर रहने वाले आदिवासी समुदायों का घर माना जाता है। यह समुदाय मुख्यत: लाओस और म्यांमा की सीमा से सटे सुदूर उत्तरी इलाके में रहते हैं। इस देश में स्वास्थ्य और सुरक्षा के खराब संतोषजनक नहीं हैं जिनके कारण आए दिन दुर्घटनाएं होती हैं।

चियांग राय के वियांग पा पाओ ज़िले के पुलिस कमांडर प्रयाद सिंगसिन ने एएफ़पी को बताया, ” आग क़रीब 11 बजे रात को लगी ! इसमें जलकर 17 छात्राओं की मौत हो गई और दो अब भी लापता हैं ! आग से पांच छात्राएं घायल हुई हैं ! ”

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com