Home > Sports > Cricket > क्रिकेट की दुनिया में भारत के 10 सबसे महान बल्लेबाज !

क्रिकेट की दुनिया में भारत के 10 सबसे महान बल्लेबाज !

cricket_ball_ Sports Latest News

कोहली बनें दोहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय टेस्ट कप्तान
विराट कोहली विदेश में दोहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय टेस्ट कप्तान बन गए हैं। यही नहीं, वह कैरेबियाई धरती पर भी सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने वाले भारतीय कप्तान बन गए लेकिन वह बतौर कप्तान भारत के लिए सबसे बड़ी पारी का महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके।
आगे पढ़ें !…..

कबाली से बाल-बाल बचे क्रिकेटर आर अश्विन और सुरेश रैना !
सुपरस्टार रजनीकांत की कबाली का बुखार देशभर में उनके फैन्स के सिर चढ़कर बोल रहा है। अन्ना के इन फैन्स में भारतीय क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन और सुरेश रैना भी शामिल हैं जो ट्विटर पर कॉमिक तस्वीरें शेयर कर रहे हैं। दोनों एक समय पर चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल चुके हैं।
आगे पढ़ें !…..

पांच गेंदबाजों के साथ आक्रामक खेलने को तरजीह देगी टीम
एंटीगा टेस्ट मैच में विराट कोहली जब मीडिया के सामने आए तो उन्होंने टीम की तैयारियों के साथ-साथ मानसिक रूप से की गई तैयारियों के बारे में भी बात की, लेकिन जब उनसे पूछा गया कि कौन टीम में शामिल होगा, तो उन्होंने खुलकर कुछ नहीं कहा, पर इतना इशारा जरूर कर दिया कि पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया पॉजिटिव क्रिकेट ही खेलेगी।
आगे पढ़े….

सहवाग ने कहा, पाक फैंस न तोड़े TV
भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में रहने पर चुटकी लेते हुए पाकिस्तानी प्रशंसकों से अपने घर की टीवी नहीं तोड़ने की अपील की है।

मैदान पर पाकिस्तानी गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने के बाद सहवाग ट्विटर पर भी चुटकी लेने में पीछे नहीं रहे। उन्होंने कहा अरे वाह भारत और पाकिस्तान मैच में सिर्फ एक साल बचा है लेकिन मैं पाकिस्तानी भाईयों से अनुरोध करूंगा कि वो अपने टीवी सेटों को ना तोड़ें।
आगे पढ़े….

मोहम्मद शमी को क्यों देना पड़े 2.2 करोड़ से ज्यादा रुपए ?
भारत और बंगाल के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को घुटने की चोट के कारण 2015 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सत्र में नहीं खेलने के लिए पिछले महीने 2.2 करोड़ से ज्यादा रुपए के मुआवजे की भरपाई करनी पड़ी जबकि वह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में हुए विश्व कप में खेले थे
आगे पढ़े….

ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे, कुछ यूं मिले धोनी और कोहली
भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवरों के उनके समकक्ष महेंद्र सिंह धोनी ने 2016-17 सत्र में भारतीय क्रिकेट का खाका तैयार करने के लिए मुख्य कोच अनिल कुंबले और ‘ए’ टीम के कोच राहुल द्रविड़ के साथ लंबी चर्चा की
आगे पढ़े….

जिम्बाब्वे से मिली हार, धोनी ने दी खिलाड़ियों को नसीहत
धोनी को उम्मीद है कि युवा खिलाड़ी कल यहां होने वाले दूसरे मैच में यही गलतियां नहीं दोहराएंगे। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमने भले ही मैच गंवा दिया हो, जो निराशाजनक है, लेकिन युवाओं के लिये यह सीख लेने का मौका है, बशर्ते वे इससे सीख लें।
आगे पढ़े….

आमिर को मिला सचिन तेंदुलकर का साथ
भारत में ही नहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी सचिन तेंदुलकर के बयान मायने रखते हैं। सचिन ने पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर की वापसी को लेकर बयान दिया है तो जानकारों ने भी इसका समर्थन किया है।
आगे पढ़े….

अमला ने तोड़ा इस भारतीय खिलाड़ी का रिकॉर्ड
दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला ने बासेटेरे में बुधवार को त्रिकोणीय वन-डे सीरीज के दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा। अमला के शतक (110) और इमरान ताहिर की रिकॉर्ड गेंदबाजी (45/7) की मदद से द. अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 139 रनों से रौंदा। आगे पढ़े…. क्रिकेट की ताजा खबरो के लिए Log on करे Teznews.com



Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .