दूल्हा दुल्हन की फोटो फेसबुक पर डाली और फिर हुआ ये - Tez News
Home > India News > दूल्हा दुल्हन की फोटो फेसबुक पर डाली और फिर हुआ ये

दूल्हा दुल्हन की फोटो फेसबुक पर डाली और फिर हुआ ये

शादी के कुछ दिन बाद जब दुल्हन की बड़ी बहन ने दूल्हे और दुल्हन की फोटो फेसबुक पर अपलोड की तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई।

फेसबुक पर खुद को सीआईएसएफ में असिस्टेंट कमांडेंट बताकर युवक ने निकटवर्ती कस्बे की युवती से शादी कर ली। युवती को झांसा देने के लिए युवक ने वर्दी में अपनी फोटो भी अपलोड की थी।

चार मई को शादी के बाद युवती की बड़ी बहन ने शादी की फोटो फेसबुक पर अपलोड की तो पता चला कि युवक पहले से ही शादीशुदा है। इसका खुलासा युवक की पहली पत्नी ने फेसबुक पर फोटो देखने के बाद किया।

जानकारी होने पर पीड़िता के परिजनों ने हल्द्वानी पहुंचकर किराये पर रह रहे युवक को पकड़कर रानीखेत पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी है। सोमवार को आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

फेसबुक पर हुई जान-पहचान

पुलिस को दर्ज कराई रिपोर्ट में पीड़िता का कहना है कि अगस्त 2016 में फेसबुक पर उसकी एक युवक से जान-पहचान हुई। युवक ने अपना नाम कुलदीप जोशी और पता भनोटी चौखुटिया बताया।

उसने स्वयं को सीआईएसएफ में असिस्टेंट कमांडेंट पद पर कार्यरत बताते हुए वर्दी में फोटो भी अपलोड की। अक्तूबर 2016 में दीपावली से पहले युवक उसके घर आया और परिजनों का विश्वास हासिल कर लिया। चार मई को दोनों की शादी हो गई।

आरोप है कि शादी के बाद से ही आरोपी युवक उसके साथ मारपीट करता था और दो लाख रुपये की मांग करता था। पीड़िता का कहना है कि उसकी बड़ी बहन पुलिस में कार्यरत है।

आरोपी बेहद शातिर

25 मई को उसने फेसबुक पर शादी की फोटो अपलोड की। इसी बीच आरोपी की पहली पत्नी ने फोटो देखी तो उसने भंडाफोड़ किया। आरोपी की पहली पत्नी संगीता राणा पीड़िता उसकी बड़ी बहन के साथ पुलिस प्रशिक्षण ले चुकी है। उसने बताया कि आरोपी बेहद शातिर है।

2015 में वह संगीता के साथ भी इसी तरह झांसा देकर शादी कर चुका है। आरोपी का असली नाम कमलेश काला उर्फ कैलाश काला है। वह गैरसैंण के डुंगरी गांव का रहने वाला है। आरोपी के खिलाफ पहली पत्नी ने भी गंगनहर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

पहली पत्नी के अनुसार आरोपी के विरुद्ध रानीपुर, हरिद्वार कोतवाली में भी मुकदमे चल रहे हैं। इधर, पीड़िता के परिजनों ने भी आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। कोतवाल एससी जोशी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ठगी से शादी का शिकार हुई पीड़िता ने पुलिस अधिकारियों से आरोपी को कड़ी सजा देने की मांग की है। उनका कहना है कि फेसबुक पर आरोपी बड़ा गिरोह संचालित कर रहा है।

जब आरोपी से मेरी वार्ता चलती थी, तो दिल्ली सहित तमाम बड़े शहरों की कई युवतियां युवक की तारीफ करती थीं और बेहिचक शादी करने की बात कहती थीं। उनका कहना है कि यदि आरोपी छूटा तो कई और युवतियों की जिंदगी बर्बाद कर देगा।

बताया गया है कि आरोपी युवक हरिद्वार में संपन्न कुंभ मेले में भी पुलिस की वर्दी में वसूली करते हुए पकड़ा गया था, इस पर भी उसके खिलाफ मुकदमा चल रहा है।

@एजेंसी

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com