Home > India News > केंद्रीय विद्यालय के बच्चों ने देखा सदन की कार्यवाही, विधायकों ने बच्चों से कि चर्चा

केंद्रीय विद्यालय के बच्चों ने देखा सदन की कार्यवाही, विधायकों ने बच्चों से कि चर्चा

लखनऊ: केन्द्रीय विद्यालय, गोमती नगर के प्रथम एवं द्वितीय पाली के 27 छात्र-छात्राएँ विधानसभा की कार्यवाही के अवलोकन के उद्देश्य से समय 12ः00 बजे दिन विधानसभा भवन पहुँचे। विधानसभा भवन के विभिन्न स्थल एवं गैलरी का छात्र-छात्राओं ने दौरा किया।

विधानसभा के कार्यवाही एवं विभिन्न मुद्दो पर विधानसभा सदस्यों द्वारा किए गए वाद-विवाद एवं बहस को छात्रा-छात्राएँ दर्शक-दीर्घा से प्रत्यक्ष रूप से देखकर अत्यन्त उत्साहित हुए। छात्र-छात्राओं ने अपने अनुभवो को अन्य विद्यार्थियों के साथ साझा करने की भी बात कही। छात्र-छात्राओं के अनुरक्षक दल में विद्यालय के शिक्षक श्री ए.के. गुप्ता श्री. के.के. सिंह एवं श्रीमती मन्जू शाही भी शामिल थी जिन्होने कक्षा शिक्षण से अलग हटकर प्रायोगिक तरीके से छात्र-छात्राओ को विधानसभा के कार्यवाही के महत्व को समझाया एवं कानून-निर्माण प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी।

ज्ञातव्य हो कि केन्द्रीय विद्यालय संगठन का मुख्यालय नई दिल्ली है जो मानव संशाधन विकास मंत्रालय के अधीन एक स्वायत्त निकाय है। इस अवसर पर विधानसभा के सदस्य विनय कुमार द्विवेदी,प्रेम नारायण पांडेय ,प्रभात वर्मा,सुरेश चन्द्र श्रीवास्तव सहित कई विधायकों ने बच्चों के साथ चर्चा किया।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com