बच्ची की हत्या के दोषियों को पेट्रोल डालकर सड़कों पर जिंदा जलाया जाए – साध्वी प्राची

0
30

अलीगढ़ में ढाई साल की मासूम बच्ची की हत्या के मामले को लेकर विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची का गुस्सा फूटा।

शनिवार को बागपत के बड़ौत पहुंची साध्वी प्राची ने कहा, ढाई साल की बच्ची की निर्मम हत्या के मामले में दोषियों को कड़ी सजा दी जाए।

साध्वी ने कहा कि दोषियों को पेट्रोल डालकर सड़कों पर जिंदा जलाया जाए। उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ से मांग करते हुए कहा कि बदमाशों का नहीं बल्कि बलात्कारियों का एनकाउंटर किया जाए।

इससे पहले पीड़ि‍ता की मां ने मोदी और योगी सरकार से मांग की है कि दोषियों को कड़ी सजा दी जाए। अगर दोषियों को केवल 7 साल की सजा दी जाएगी, तो वे जेल से छूटकर और अपराध करने को प्रोत्साहित हो सकते हैं।

बता दें कि टप्पल इलाके में पैसे के लेन-देन को लेकर हुए विवाद के कारण ढाई साल की एक बच्ची की हत्या करके उसका शव कूड़े के ढेर में डाल दिया गया था।

बच्ची के पिता की शिकायत पर जाहिद और असलम को गिरफ्तार किया गया है। डीजीपी (लॉ एंड ऑर्डर) आनंद कुमार ने बताया कि फास्ट ट्रैक बेसिस पर जांच करने के लिए दल में फॉरेंसिक साइंस टीम, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और एक्सपर्ट्स की एक टीम भी होगी। आनंद कुमार ने बताया कि आरोपियों पर पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

अपनी ही बेटी का रेप कर चुका है सह-आरोपी

मृत बच्ची की मां ने आरोप लगाया कि सह-आरोपी असलम अपनी ही 4 साल की बेटी का रेप कर चुका है। उसी दिन आरोपी की पत्नी अपनी बेटी को लेकर घर से निकल गई।

पांच पुलिसकर्मी निलंबित

अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुलहरि ने शुक्रवार को इंस्पेक्टर केपी सिंह चहल सहित पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था।

बताया जा रहा है कि इन पर देरी से गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखने के अलावा, बच्ची की खोज और हत्या के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी में लापरवाही बरतने का आरोप है।

मामले में पुलिस ने अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की जाएगी।

ये है हत्‍याकांड की वजह

बच्ची के पिता ने 10,000 रुपये का कर्ज लिया था। जब वह कर्ज नहीं चुका पाए तो आरोपियों ने बच्ची को अगवा कर लिया। तीन दिन बाद घर के पास के कूड़ाघर में बच्ची का शव मिला।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची की हत्या गला घोंटकर की गई। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके दुख जताया है।