मौर्य समाज के वंशज अगली कतार में रहे: स्वामी प्रसाद - Tez News
Home > India News > मौर्य समाज के वंशज अगली कतार में रहे: स्वामी प्रसाद

मौर्य समाज के वंशज अगली कतार में रहे: स्वामी प्रसाद

अमेठी. योगी सरकार के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने यहां अखिल भारतीय मौर्या संघ के तत्त्वाधान में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक सभी क्षेत्र में कहीं न कहीं हमारे पूर्वज अगली कतार में रहे।

ये कार्यक्रम था आयोजित
यहां अखिल भारतीय मौर्या संघ ने चक्रवर्ती सम्राट चंद्र गुप्त मौर्य शताब्दी एवं छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया था।इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे योगी सरकार के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि मौर्य समाज के लोगों ने हर वक़्त पर हिंदुस्तान को खंड-खंड होने से बचाया है। स्वामी प्रसाद ने कहा कि विश्व विजय पर निकले सिकंदर महान को अगर किसी ने पराजित किया था तो वो चंद्रगुप्त मौर्य थे।चंद्रगुप्त मौर्य ने सैलोकस को बंधक बना लिया, जिससे सिकंदर को पीछे हटना पड़ा था।

जात-पात, ऊंच नीच के दौर में था हिंदुस्तान
स्वामी प्रसाद ने आगे कहा कि मौर्य समाज का इतिहास पूरे विश्व में है, हिंदुस्तान पर मुगल, अंग्रेज आदि ने आक्रमण कर रौंदा लेकिन मौर्य समाज ने हमेशा उनका डटकर सामना किया।उन्होंने कहा कि सिकंदर ने भारत पर पहला हमला किया, वो भी तब जब हिंदुस्तान जात-पात, ऊंच नीच के दौर से गुज़र रहा था।इसलिए भारत को जीतने के लिए हमले का साहस जुटाया।उन्होंने ये भी कहा कि सोने की चिड़िया कहलाने वाला हिंदुस्तान जहां कभी दूध की नदिया बहती थी ये अब अतीत की बात हो गई है।ये इसलिए के भीतर घातियों ने हिंदुस्तान को लूटा।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com