Home > India > प्रदेश सरकार पूरी करेगी पुलिस क्वार्टर्स की कमी- चौहान

प्रदेश सरकार पूरी करेगी पुलिस क्वार्टर्स की कमी- चौहान


BJP state president Nand Kumar Chauhanखंडवा-
मध्यप्रदेश में जितनी संख्या में पुलिस के जवान है, उनकी तुलना में अभी तक हमारे यहां पुलिस के लिए रहवासी क्वार्टर की कमी थी, पिछले 60 वर्षों में मध्यप्रदेश में कुल पैंतीस हजार क्वार्टर बने थे, पिछले पांच वर्षों के दौरान प्रदेश सरकार ने इतने ही क्वार्टर बनाये जाने का लक्ष्य रखा ! जिसमे से दस हजार क्वार्टर बनाये जा चुके है, शेष पच्चीस हजार क्वार्टर बनाये जाने की प्रोसेस शुरू हो चुकी है, पैसा आवंटित हो चुका है। यह बात खंडवा सांसद और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नन्द कुमार सिंह चौहान ने प्रेस वार्ता में कही !

आज रविवार को पुलिस ग्राऊण्ड में म. प्र. पुलिस हाऊसिग कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा नव निर्मित आवास गृह एवं पुलिस नियंत्रण कक्ष का लोकार्पण केबिनेट मंत्री विजय शाह के मुख्य आतिथ्य और साँसद नन्दकुमारसिंह चौहान की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री कुंवर श्री विजय शाह ने इस दौरान सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार पुलिस अधिकारी कर्मचारियों के कल्याण के लिये नये नये कार्य कर रही है। उन्होंने जनसहयोग से पुलिस कर्मचारियों की कालोनी में अच्छे अंग्रेजी स्कूल व अन्य कल्याणकारी कार्य प्रारम्भ किये जाने की आवश्यकता बताई। उन्होंने कहा कि जो पुलिस कर्मचारी समाज की रक्षा के लिये दिनरात लगे रहते हैं उनके लिये समाज का भी तो दायित्व है कि समाज उनके बच्चों के लिये कुछ करे।

कार्यक्रम में खंडवा महापौर सुभाष कोठारी, खंडवा विधायक देवेन्द्र वर्मा विशिष्ठ अतिथि रहे। मान्धाता विधायक लोकेन्द्र तोमर, पूर्व विधायक हुकुमचंद यादव और भाजपा जिलाध्यक्ष हरीश कोटवाले ने भी मंच साझा किया। पूजन पश्चात शिलालेखो का अनावरण करते हुए अतिथियों ने खंडवा की जनता को नवनिर्मित पुलिस कण्ट्रोल रुम की सौगात दी।

खाद्य एवम् नागरिक आपूर्ति मंत्री कुंवर विजय शाह और सांसद नन्द कुमार सिंह चौहान ने संयुक्त रूप से नवनिर्मित पुलिस कंट्रोल रूम , आरक्षक और प्रधान आरक्षक के निवास हेतु निर्मित छियानवे पुलिस क्वाटर और अराजपत्रित अधिकारी [सहायक उपनिरीक्षक और निरिक्षक] के लिए निर्मित चौबीस आवासीय ब्लाक का उद्घाटन किया । जिनका निर्माण मुख्यमंत्री आवास योजना हुडको के तहत किया गया है।

आरक्षक और प्रधान आरक्षक के लिए निर्मित छियानवे पुलिस क्वार्टर का नाम —-शहीद सीताराम परिसर रखा गया है ! जो एटीएस के जवान शहीद सीताराम यादव को सच्ची श्रद्धांजलि है।

इसके अलावा पुलिस कल्याण केन्र्द का भी लोकार्पण माननीय मुख्य अतिथि और साँसद हाथो किया गया, पुलिस कल्याण केंद्र परिसर मका नाम , रुस्तम जी को सम्मान देते हुए श्री रुस्तम जी पुलिस कल्याण केंद्र रखा गया है। पुलिस कल्याण केंद्र में अत्याधुनिक जिम है , योग किये जाने की व्यवस्था भी की गई है, जो पुलिस अधिकारी , पुलिसकर्मी और उनके परिजनों के स्वास्थ्य के लिए अत्यंत उपयोगी साबित होगा। इसके नवीनीकरण में एलएनटी पॉवर ने पुलिस कल्याण केंद्र के नवीनीकरण में पंद्रह लाख रुपयों का सहयोग दिया।

उद्घाटन पश्चात नगर एवं ग्राम रक्षा समिति के सम्मेलन में नगर एवं ग्राम रक्षा समिति के सदस्यों को परिचय पत्र वितरित किये गए और यातायात वार्डन को किट भी वितरित की गई। किट हेतु बजाज अलायन्स और गंगराड़े क्रेन ने सहयोग दिया।

पुलिस ग्राउंड में आयोजित समारोह में सम्मिलित हुए पुलिस अधिकारी , पुलिसकर्मी और उनके परिजनों के साथ नगर एवं ग्राम रक्षा समिति के सदस्यों और पत्रकारों का भी स्वास्थ्य परिक्षण किया जाकर उन्हें दवाइयाँ भी उपलब्ध की गई। कार्यक्रम में पधारे संजय राणा अति. पुलिस महानिदेशक म. प्र. पुलिस हाऊसिग कारपोरेशन लि. भोपाल ने नवनिर्मित भवनों की उपयोगिता पर प्रकाश डाला।

सभी अतिथियों का स्वागत डा.महेंद्र सिंह सिकरवार पुलिस अधीक्षक खण्डवा , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल खांडेल सहित अन्य अधिकारीयों ने किया।
इस अवसर पर सांसद नन्द कुमार सिंह चौहान ने पुलिस कम्युनिटी सेंटर के निर्माण हेतु बीस लाख रूपये दिए जाने की घोषणा की !

खण्डवा पुलिस के नवनिर्मित आवासीय परिसर और पुलिस कण्ट्रोल रूम के लोकार्पण कार्यक्रम में आज ही पुलिस को फिर एक बड़ी इमारत की सौगात मिली है।

जानकारी रहे कि अब एक करोड़ रूपये का एक विशाल कम्यूनिटी हॉल भी पुलिस लाइन में तैयार होगा, इसमें सांसद-निधि से 20 लाख के अलावा अस्सी लाख की पुलिस-हाऊसिंग ने रकम देने की बात कही है। ये हॉल पुलिसकर्मियों के मांगलिक कार्यक्रमों के आयोजन के साथ-साथ जनता के लिए भी उपलब्ध कराया जा सकेगा। मंच सञ्चालन अनंत माहेश्वरी ने किया। अंत में आभार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल खांडेल ने माना।

रिपोर्ट- अनंत माहेश्वरी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com