Home > Lifestyle > Astrology > जानिए क्या हैं राज सपने में क्यों दिखती हैं सुन्दर लड़कियां

जानिए क्या हैं राज सपने में क्यों दिखती हैं सुन्दर लड़कियां

सपना या ख्वाब आज भी लोगों के लिए पहेली है, इस पर लगातार शोध जारी है लेकिन आज तक कोई ठोस बात सामने नहीं आई। ख्वाब क्या होते हैं, क्यों होते हैं और किसलिए हमें दिखते हैं, ये बात अभी तक लोगों की समझ के परे है। विज्ञान और धर्म दोनों अलग-अलग रूप में इसे परिभाषित करते हैं। लेकिन जो भी हो इसमें कोई शक नहीं कि इस मुद्दे का जिक्र होने पर इंसान एक बार मुस्कुराता जरूर है और ये बात तब और दिलचस्प हो जाती है जब कोई ख्वाब में किसी हसीन महिला या लड़की को देखता है।

आज हम इसी पर चर्चा करते हैं कि आखिर ख्वाब में लड़की के दिखने के क्या मायने हैं, आखिर कोई महिला क्यों किसी के ख्वाब के हिस्सा बनती है, क्या इसका मतलब दिल से है, चलिए जानते हैं विस्तार से…’

सपने में लड़की या महिला आपको जिस रूप में दिखायी देती है, उसी आधार पर ज्योतिष शास्त्र ने उसकी व्याख्या की है। अगर आपने सपने में लड़की को खड़े एंव मुस्कुराते हुए देखा है तो इसका मतलब होता है कि आपकी तरक्की होने वाली है और आपको धन प्राप्ति होगी।

अगर सपने में महिला घूंघट या सजी संवरी दिखे तो इसका अर्थ होता है सपने देखने वाले के घर में कोई खुशखबरी आने वाली है, हो सकता है उसकी शादी तय हो या फिर अगर वो पहले से शादी-शुदा है तो उसके घर में बच्चों की किलकारी गूंज सकती है।

अगर सपने देखने वाला व्यक्ति ख्वाब में किसी स्त्री या लड़की से साथ संभोग करते दिखे तो ये भी धन प्राप्ति का संकेत है, साथ ही ये उसकी लव-लाइफ भी अच्छी होने का संकेत देता है।

अगर सपने में कोई बेहद हसीन महिला दिखाई दे तो इसका मतलब ये होता है कि इंसान को उसकी मनचाही नौकरी मिलने वाली है। अगर कोई लड़की फूलों के साथ दिखाई दे तो इसका मतलब भी करियर की नई ऊंचाइयों से ही होता है।

अगर सपने में स्त्री बुर्के या नकाब में दिखे तो किसी करीबी मित्र या संबंधी से धोखा मिलने की संभावना होती है। सपने में अगर स्त्री अपने से दूर जाते हुए दिखाई दे तो यह अशुभ माना जाता है, घर में कोई बीमार हो सकता है या फिर बड़ा खर्चा होने वाला होता है।

अगर किसी व्यक्ति को सपने में रोती हुई दुल्हन दिखती है तो इसका मतलब घर के कलह से होता है। हो सकता है कि पति-पत्नी के बीच झगड़ा हो।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com