Home > Foregin > पोर्न साइट का मालिक बना स्टार्टअप गुरू, अरबों कमाने वाली है साइट

पोर्न साइट का मालिक बना स्टार्टअप गुरू, अरबों कमाने वाली है साइट

जापान में अरबों रुपये कमाने वाली पोर्न वेबसाइट पोर्नहब.कॉम का मालिक स्टार्टअप गुरू बन गया है। देश के सबसे अमीर व्यक्तियों में शुमार किएशी कामेयामा को हाल ही में वहां की एक नामी प्राइवेट यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स को टिप्स देने के लिए बुलाया था।

पोर्न साइट के मालिक कियशी कामेयामा को जापान की बिजनेस कम्युनिटी में एक रोल मॉडल के तौर पर देखा जा रहा है। जबकि एक वक्त ऐसा था कि बैंक उनको लोन देने और बिजनेस डील करने से भी कतराते थे।

अब वो कियो यूनिवसिर्टी के छात्रों को अफ्रीका में किए गए अपने निवेश और स्टार्टअप खोलने के लिए वहां के छात्रों को मदद करने के लिए दिए गए टिप्स पर बात करेंगे।

IBM और गूगल से आगे है उनकी कंपनी

जापान में किए गए एक सर्वे के अनुसार कामेयामा की कंपनी जॉब करने के लिए 100 सबसे अच्छी कंपनियों में शुमार किया गया है। पोर्नहब.कॉम की रैंकिंग IBM और गूगल से भी आगे रही थी। इसके अलावा जापान की सबसे ज्यादा पॉपुलर ऑनलाइन मैगजीन बुनशुन ऑनलाइन ने कामेयामा को एक सफल पैरेंट और रिलेशनशिप पर कॉलम लिखने के लिए भी आमंत्रित किया था।

पोर्न साइट के अलावा ये हैं कामेयामा के बिजनेस

पोर्न वेबसाइट के अलावा कामेयामा की कंपनी अन्य बिजनेस भी शुरू किए हैं, जिनमें करेंसी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म, वीडियो गेम्स, ऑनलाइन इंग्लिश स्कूल और सोलर पार्क के फॉर्म है। पिछले साल ग्रुप की कमाई 1.7 बिलियन डॉलर से ज्यादा रही थी और इसमें पोर्न का हिस्सा केवल एक-तिहाई था।

56 साल के कामेयामा की शादी हो चुकी है और उनके दो बच्चे हैं। कामेयामा की नेट वर्थ 3.5 बिलियन डॉलर रही थी, जिसके कारण वो जापान में 9वें सबसे अमिर व्यक्ति हैं। हालांकि वो ऑफिस जाने के लिए साइकिल का इस्तेमाल करते हैं।

30 साल से पोर्न साइट चला रहे कामेयामा कभी फोटो नहीं खिंचाते हैं। वो हमेशा वेबसाइट्स और मैगजीन से अपना चेहरा छुपवाने के लिए कहते हैं, जिससे उनकी प्राइवेसी बनी रहे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com