Home > India News > उत्तर प्रदेश: आर्सेनिक, फ्लोराइड युक्त जल पीने को मजबूर

उत्तर प्रदेश: आर्सेनिक, फ्लोराइड युक्त जल पीने को मजबूर

poison in water supplyप्रतापगढ़– उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के आसपास पानी की जगह जहर पी रहे हैं स्थानीय निवासी कोई उनकी पीड़ा समझने वाला नहीं है ! दरअसल यहाँ पानी पीने की वजह से सामान्य लोगो के जहां दांत पीले हो जाते है वही बच्चो की और बड़ो की शरीर की हड्डिया टेंढ़ी मेंढी हो जा रही है। इसके बावजूद शहर से लेकर गॉव तक सरकार लाख दावे क्यों न कर ले ! लेकिन प्रतापगढ़ वासियो का दर्द कोई भी सरकारी विभाग का अधिकारी नहीं समझ सकता है। जीहां ये मामला है प्रतापगढ़ के समीप बराछा इलाके का जहाँ लोग इस तरह की जिंदगी जीने को मजबूर हैं !

जहाँ लोग ऐसा पानी पीने को मजबूर हैं वहां ऐसे में सवाल ये उठता है कि जब पीने वाले पानी के लिए जहा सांसद निधी और विधायक निधी से पैसा निकालकर पानी की टंकी भी बनायीं जाती है, वही टंकी साल भर के बाद बिना पानी की सप्लाई के ही टूट जाये और सरकारी निधि से लगाये गए इण्डिया मार्का नल भी पानी की जगह बालू और कचड़ा देने लगे तो उत्तर प्रदेश की सरकार को पीड़ित लोग सिर्फ कोसते ही नजर आते है।

ऐसा ही, मामला प्रतापगढ़ से लगा हुआ बराछा इलाके का है जहा लोग गन्दा पानी और फ्लोराइड और आर्सेनिक युक्त पानी पीने को विवश है। इन लोगो की सुनने वाला अब कोई अधिकारी सामने नहीं आ रहा है। इनकी जिंदगी भगवान भरोसे चल रही है।​

रिपोर्ट- हर्ष मिश्रा

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .