Home > India > हाथ जोड़कर खड़े पुलिसवाले की फोटो वायरल, जानिए वजह

हाथ जोड़कर खड़े पुलिसवाले की फोटो वायरल, जानिए वजह

आंध्रप्रदेश के एक पुलिसवाले की तस्वीर पिछले कुछ दिनों से वायरल हो रही है इसमें वह खड़े होकर मोटरसाइकिल पर जा रहे एक परिवार के हाथ जोड़ रहे हैं। शख्स बाइक पर चार लोगों को लेकर जा रहा था जिसमें उसके दो बच्चे, पत्नी और एक रिश्तेदार शामिल थी। फोटो में साफ दिख रहा है कि शख्स के दोनों बच्चे बाइक की टंकी पर बैठे हुए थे।

फोटो वायरल होने के बाद पता लगा कि दिख रहे पुलिसवाले का नाम बी शुभ कुमार है। वह अनंतकुमार में सर्कल इंस्पेक्टर हैं। वह अपने थाने के पांच सब इंस्पेक्टर्स को लेकर सड़क सुरक्षा पर एक कार्यक्रम कर रहे थे तब ही वह बाइकवाला वहां से निकल रहा था।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, शुभ कुमार ने बताया कि सड़क सुरक्षा अभियान के वक्त वह शख्स उनके सामने आ गया जिसे देख वह हैरान रह गए। एक बाइक पर इतने लोगों को देखकर उन्होंने असहाय और हताश होकर हाथ जोड़ लिए।

शुभ ने बताया कि उन्होंने बाइक वाले को डांट लगाई थी कि उसे अपने परिवार की सुरक्षा का बिल्कुल ख्याल नहीं है और जिस तरीके से उसके बच्चे हैंडल में फंसकर बैठे हुए हैं ऐसे में उसको बाइक मोड़ने में परेशानी आएगी जिसकी वजह से हादसा हो सकता है।

शुभ कुमार के मुताबिक, बातें सुनकर शख्स हंसते हुए कुछ बोलकर आगे निकल गया था। पुलिसवालों को बाद में पता लगा कि वह शख्स पहले भी कई बार नियम तोड़ता पकड़ा गया है। उस दिन उसके परिवार के किसी सदस्य ने हेलमेट नहीं लगा रखा था।

शुभ कुमार ने कहा कि उनकी तरफ से लोगों को समझाने के लिए कई अभियान चलाए गए, उन लोगों के इंटरव्यू दिखाए गए जिन्होंने अपने परिवार वालों को सड़क हादसे में खो दिया लेकिन सबके बावजूद लोगों पर कोई फर्क नहीं पड़ा।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com