Home > India > पत्रकारिता विश्वविद्यालय में गौशाला बनाने को लेकर छात्रों ने उठाए सवाल

पत्रकारिता विश्वविद्यालय में गौशाला बनाने को लेकर छात्रों ने उठाए सवाल

भोपाल : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में निर्माणाधीन माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के नए परिसर में गोशाला व सब्जी की खेती भी होगी। वहीं  विश्वविद्यालय के अनेक छात्रो ने  गोशाला बनाने पर सवाल उठाए हैं। विश्वविद्यालय के सूत्रों ने बताया है कि नया परिसर शहर से दूर लगभग 50 एकड़ क्षेत्र में विशनखेड़ी में बन रहा है, वहां 500 विद्यार्थियों का छात्रावास और कर्मचारियों के निवास होंगे। लिहाजा, उनकी जरूरत को ध्यान में रखकर गोशाला व सब्जी उगाने की योजना है। इससे वहां निवास करने वालों को दूध और सब्जी के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।

विश्वविद्यालय के कुलाधिसचिव (रेक्टर) लाजपत आहूजा ने आईएएनएस को बताया कि नए परिसर में लगभग पांच एकड़ जमीन शेष है, उसमें से दो एकड़ में गोशाला बनाई जाएगी और शेष में सब्जी उगाने का काम किया जाएगा। इसका विश्वविद्यालय के छात्रों, स्टॉफ और अध्ययन से कोई लेना देना नहीं है। दोनों काम आउटसोर्स के जरिए कराए जाने की योजना है। ऐसा वहां निवासरत छात्रों व स्टॉफ को अति आवश्यक वस्तुओं दूध और सब्जी की आसानी से उपलब्धता के लिए किया जा रहा है।

इस विवाद में विश्वविद्यालय के छात्रों ने भी अपने अपने तरीके से विरोध और समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया हैं कुछ छात्रों की पोस्ट हम आप से साझा कर रहे हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com