Home > India News > बंद के दौरान पिस्टल लहराते इस शख्स की जानें सच्चाई

बंद के दौरान पिस्टल लहराते इस शख्स की जानें सच्चाई

एससी-एसटी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट द्वारा किए गए बदलावों के विरोध में भारत बंद के दौरान सोमवार को देश के कई हिस्सों में हिंसा और आगजनी हुई।

गृह मंत्रालय के मुताबिक वो देश के हालात पर बारीकी से नजर बनाए हुए है और साथ ही जो भी राज्य केंद्रीय बलों की मांग कर रहे है उसे तत्काल फोर्स उपलब्ध कराई जा रही है। सबसे ज्यादा हिंसा मध्य प्रदेश में हुई। यहां अबतक 7 लोगों की मौत हुई है।

वहीं मध्यप्रदेश के ग्वालियर का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें एक शख्स गोली चला रहा है। क्या है इस वीडियो की सच्चाई जानें

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में एक शख्स को भीड़ पर गोली चलाते दिखाया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक पहले इस शख्स को दलित बताया गया था। हालांकि सूत्रों के अनुसार इस शख्स की पहचान राजा सिंह चौहान उर्फ लक्ष्मण के रूप में हुई है ।

वायरल वीडियो ग्वालियर के खातीपुरा इलाके का बताया जा रहा है। लोकल अखबारों के मुताबिक इस शख्स के इलाके में उपद्रवियों ने हमला बोला था। कुछ लोग घरों में जबरदस्ती दाखिल होना चाह रहे थे। इसके बाद आरोपी शख्स द्वारा गोली चलाई गई।

वहीं इस मामले में स्थानीय पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उनकी प्राथमिकता थी कि इलाके में शांति बनाई जाए। वे इस मामले में संबंधित वीडियो की जांच कर रहे हैं। आगे की कार्रवाई जल्द शुरू होगी। दोषियों के खिलाफ जल्द एक्शन होगा।

आपको बता दें कि आरोपी खातीपुरा इलाके के एक प्रभुत्व वाली परिवार से ताल्लुक रखता है। उनके परिवार का इलाके में एक चौहान पिआऊ भी है। पुलिस के अनुसार अब तक कोई केस दर्ज नहीं किया गया है। वीडियो की जांच होने के बाद ही आगे इस पर फैसला लिया जाएगा।

वहीं सोशल मीडिया पर यह भी आरोप लग रहे हैं कि इस गोलीबारी को दलित आंदोलन को गलत रंग देने के लिए अंजाम दिया गया। वहीं भारत बंद के दौरान हुई हिंसा में सबसे ज्यादा जन हानि की खबर मध्यप्रदेश से ही आ रही है। बड़ी संख्या में लोग जख्मी हुए हैं और करोड़ों की संपत्ति को नुकसान पहुंचा है।

@एजेंसी

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com