Home > Latest News > दुनिया की सबसे खूबसूरत किन्नर, इसके आगे हसीनाएं भी पड़ी फीकी

दुनिया की सबसे खूबसूरत किन्नर, इसके आगे हसीनाएं भी पड़ी फीकी

‘किन्नर’ जिसे सदियों से समाज तिरस्कार भरी नजरों से देखता रहा है, उन्हें न तो बराबरी का दर्जा मिलता है और न ही किसी प्रकार का विशेषाधिकार। हालांकि कुछ समय पहले इन्हें सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले से देश में ‘थर्ड जेंडर’ का दर्जा मिला है। लेकिन इसके पीछे भी उनकी लंबी लड़ाई की कहानी छुपी है।

बड़े ताज्जुब की बात है कि हमारे समाज का हिस्सा होते हुए भी इस फैसले से पूर्व उन्हें किसी भी श्रेणी में गिना तक नहीं जाता था। दरअसल, प्रकृति ने उन्हें ऐसा ही बनाया है लेकिन हैं तो इसी समाज का हिस्सा ही न। शायद यह बात हम भूल जाते हैं।

हम ये क्यों भूल जाते हैं कि प्रकृति ने बड़ी सुंदर रचनाएं की है। सुंदरता भी उनमें से एक है। हमारी इस स्टोरी के माध्यम से मिलिए एक ऐसे किन्नर से जो भारत की सबसे सुंदर किन्नर मानी जाती है।

जी हां बीते कुछ समय से सोशल मीडिया इस किन्नर की तस्वीरे वायरल हो रही है। यूट्यूब पर वायरल हो रहे एक वीडियो में ये दावा किया गया है कि यह दुनिया का सबसे खूबसूरत किन्नर है। सिर्फ इतना ही नहीं वीडियो में यह भी बताया गया है कि इसके सामने बॉलीवुड की अभीनेत्रियों की खूबसूरती भी फीकी पड़ जाती है।

इसकी वायरल फोटो देखकर आप भी इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं। आगे जानिए कहां की रहने वाली है ये किन्नर और क्या है इसका नाम…

बता दें यह किन्नर मणिपुर की रहने वाली है। इसका नाम हुइरेम बताया जा रहा है। ​हुइरेम की खूबसूरती इतनी आकर्षक है कि उनके सामने बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी फीकी पड़ जाएं।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हुइरेम ने थाईलैंड में अंतर्राष्ट्रीय ब्यूटी क्वीन कॉन्टेस्ट में भाग लिया था। बताया जाता है कि यह प्रतियोगिता केवल किन्नरों के लिए रखी जाती है।

इस कॉन्टेस्ट में 28 साल की हुईरेम के अलावा बाकी देशों के 54 और ट्रांसजेंडर आए थे। फैशन में ग्रेजुएट हुईरेम मणिपुर फिल्मों में सबसे ज्यादा पैसे लेने वाले कलाकारों में से एक है।

​हुईरेम मणिपुर की शुमंग लीला में हिस्सा लेकर मशहूर हुई हैं। उसमें महिलाओं के रोल पुरुष करते हैं। आज हुईरेम का नाम पॉपुलर हो चुका है कि जब भी मणिपुर की खूबसूरती की बात की जाती है तो हुइरेम का नाम भी लिया जाता है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com