Home > India > श्मशान घाट पर जाने से क्यों डर रहे लोग !

श्मशान घाट पर जाने से क्यों डर रहे लोग !

Demo-Pic

Demo-Pic

लखनऊ- उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ में चोरों के हौसले इस कदर बुलन्द है कि वे प्रियजनों के अन्तिम संस्कार में आने वाले दुखियारे लोगों के वाहन पर भी हाथ साफ करने में नहीं चूक रहे हैं।

हजरतगंज क्षेत्र में गोमती तट पर स्थित बैकुण्ठ धाम में पिछले कई महीनों से वाहन चोरों का आतंक इस कदर है कि नागरिक प्रियजनों के अंतिम संस्कार में जाने से पहले वाहन की रखवाली के लिए अपने निकटस्थ को छोडकर घाट की सीढिय़ां उतर रहे हैं।

बालू अड्डे और पेपर मिल कालोनी समेत आसपास के बाशिंदों का कहना है कि दिनों दिन यहां वाहन चोरी की घटनाएं होती रहती हैं और पुलिस मामले की प्राथमिकी दर्ज कर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर लेती है। लोगों का कहना है कि पिछले तीन महीनों में क्षेत्र में वाहन चोरी की करीब 27 घटनाएं हो चुकी हैं।

वाहन चोरी की बढती वारदातों के बावजूद बैकुण्ठ धाम के बाहर सीसीटीवी की कोई व्यवस्था नहीं है। वाहन चोरी से पीडि़त अलीगंज निवासी विजय कुमार ने बताया कि वह अपने रिश्तेदार के अन्तिम संस्कार में भाग लेने दो अगस्त को यहां आए थे। इस बीच उनका स्कूटर चोरी हो गया। पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने के एक सप्ताह बाद भी उनके वाहन का कोई अता पता नहीं है।

इस बारे में पुलिस सूत्रों ने बताया कि क्षेत्र में पिछले कुछ समय से वाहन चोरों की सक्रियता बढ़ी है। पुलिस समय समय पर वाहन चोरों की धरपकड करती रहती है। [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com