Home > Election > EVM मशीनें गड़बड़ी , अफसर हैरान, मतदाता परेशान

EVM मशीनें गड़बड़ी , अफसर हैरान, मतदाता परेशान

संभल: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मंगलवार को तीसरे चरण का मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो चुका है। मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी लाइन लगी हुई है। वहीं, चन्दौसी, गुन्नौर, असमोली पर ईवीएम मशीनों के खराब होने की खबरे आ रही है। इन बूथों पर काफी देर मतदान रुका रहा। अफसर दौड़े और व्यवस्थाओं को दुरस्त करने की कोशिश कर रहे है।

मंगलवार की सुबह संभल लोकसभा सीट पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्थाओं के बीच मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस सीट पर 18 लाख 13 हजार 838 मतदान करेंगे। सुबह ही बूथों पर वोट डालने के लिए युवाओं से लेकर महिलाओं मतदाताओ की भीड़ उमड़ रही है। वहीं कई बूथों पर ईवीएम मशीनों में खराबी आ जाने के चलते वोटिंग पर ब्रेक सा लग गया। असमोली के गांव भेसोड़ा, चंदौसी के गांव भरतरा बूथ संख्या 337 व असमोली के गांव एचोड़ा कम्बोह बूथ संख्या 16, सेमरी के बूथ संख्या 3, गांव नारंगपुर तथा गुन्नौर जे गांव कादराबाद बूथ पर ईवीएम मशीन खराब होने के मामले सामने आए। जिसकी वजह से लगभग आधे घण्टे तक मतदान रुका रहा।

इसके अलावा चन्दौसी के सनातन धर्म कन्या इंटर कॉलेज में बने मतदान केंद्र की 3 ईवीएम सुबह ही धोखा दे गई। जैसे ही लोग मतदान करने के लिए पहुंचे तो ईवीएम खराब थी। सूचना मिलने पर पहुंचे एसडीएम ने तत्काल ईवीएम को सही कराया इसके अलावा अलीपुर बुजुर्ग गांव के मतदान केंद्र पर भी ईवीएम खराब हो गई है एसडीएम ईवीएम को सही कराने के लिए मौके पर पहुंचे हैं। कंट्रोल रूम पर लगातार ईवीएम मशीन खराब होने के बारे में लोग शिकायत दर्ज करा रहे है।

संभल जिले के तहत बदायूं लोकसभा क्षेत्र में आने वाले डोहरी गांव के ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। विकास कार्य न होने से आक्रोशित लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया है। लोगों ने ग्राम प्रधान से लेकर सांसद तक पर गांव की उपेक्षा का आरोप लगाया है। बता दें कि इस बूथ पर सुबह सात बजे ही मतदान शुरू हुआ, लेकिन अभी तक कोई भी वोट डालने नहीं पहुंचा। फिलहाल सूचना मिलते ही जिला प्रशासन हरकत में आया है। मौके पर टीम रवाना की गई है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com