Home > India News > इंटरव्यू कर लड़कों को काम पर रखती थी ये Lady Gangster

इंटरव्यू कर लड़कों को काम पर रखती थी ये Lady Gangster

मुंबई : पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर एक चैन स्नैचिंग गैंग का खुलासा किया है। जो खास बात है वो ये है कि इस गैंग की लीडर एक महिला है। उसका नाम रेशमा इफ्तिकार शेख (40) है और वो यूपी की रहने वाली है।

हालांकि वो अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर है लेकिन पुलिस का कहना है कि जल्द उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनका नाम शहजाद इमाम, मोहम्मद आरिफ हैदरी उर्फ विकी और अली अब्‍बास नकवी उर्फ हसन है। पुलिस को उनके कब्जे से 50 तोला सोना और बाइक बरामद हुई है। आइए पूरे मामले को विस्‍तार से बताते हैं।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक रेशमा यूपी से लड़के बुलाती थी और उन्‍हें किराए पर रखती थी। बाकायदा वो उन्हें सैलरी देती थी। लेकिन इन सबके लिए लड़कों को रेशमा के बनाए नियम-कानून पर खरा उतरना होता था।

रेशमा उन्‍हें पल्‍सर बाइक और पेट्रोल के पैसे भी देती थी। पुलिस ने बताया कि रेशमा के पति बीजेपी के कार्यकर्ता हैं। विकी और हसन 2015 से रेशमा के लिए काम कर रहे थे लेकिन पुलिस इन्हें पकड़ने में कामयाब नहीं हो पा रही थी।

ठाणे पुलिस की ग्रामीण अपराध शाखा ने सभी रेकॉर्ड को स्कैन कर रेशमा के घर का पता मालूम किया जिसके बाद पुलिस ने वहां जाकर अपराधियों को गिरफ्त में लिया। ठाणे क्राइम ब्रांच के सीनियर इंस्पेक्टर वेंकट पाटिल ने बताया कि रेशमा 2015 से यह गैंग चला रही थी।

हमने उसके खिलाफ 19 केस दर्ज किये हैं। उसने दो लोगों को अपने काम के लिए रखा था। दोनों सामान लूटकर जूलरी शॉप में बेच देते थे। इस तरह ये एक महीने में करीब 25000 रुपये कमा लेते थे।

पुलिस ने बताया कि दोनों अपराध करने के बाद अपने गृह जनपद गाजियाबाद रवाना हो जाते थे। पुलिस ने बताया कि विकी और हसन हर महीने चोरी के लिए मुंबई आते थे और रेशमा से घर से गाड़ी लेकर अपराध को अंजाम देते थे। चेन को बेचकर मिलने वाला पैसा रेशमा के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाता था।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .