Home > Lifestyle > Astrology > यह महीना आपके ल‌िए सुखद रहेगा, इन बातों का रखें ध्यान

यह महीना आपके ल‌िए सुखद रहेगा, इन बातों का रखें ध्यान

Horoscopeजून के महीने में सूर्य, मंगल, बुध और शुक्र राश‌ि बदलेंगे। इन चारों ग्रहों के राश‌ि पर‌िवर्तन से सभी राश‌ियों पर अच्छा और बुरा प्रभाव पड़ेगा। आपकी राश‌ि के ल‌िए ग्रहों का राश‌ि पर‌िवर्तन कैसा रहेगा जानने के ल‌िए देख‌िए जून महीने का राश‌िफल।

महीने का पहला भाग आपके ल‌िए कठ‌िन रह सकता है। आप मानस‌िक तौर पर उलझनों में घ‌िरे रहेंगे। बेकार ही भाग-दौर और खर्च हो सकते हैं। इस दौरान घर के बड़े बुजुर्ग और माता-प‌िता के सहयोग से आपका काम बनेगा और परेशान‌ियों से न‌िकलने में आसानी होगी। महीने के उत्तरार्द्ध में मंगल के वक्री होने के बाद राश‌ि स्वामी मंगल की दृष्ट‌ि आपकी राश‌ि पर होने से पार‌िवार‌िक जीवन में आपसी मतभेद बढ़ेगा। लेक‌िन नौकरी व्यवसाय में अपनी मेहनत और लगन से लाभ प्राप्त कर सकते हैं। कोई नया काम शुरु कर सकते हैं। कैर‌ियर के मामले में कोई अच्छी खबर म‌िल सकती है।

आपके ल‌िए यह महीना अनुकूल रहेगा। महीने के पूर्वार्द्ध भाग में राश‌ि स्वामी शुक्र का सूर्य के साथ लग्न में होना आपके ल‌िए लाभपद्र रहेगा। आपके कई ब‌िगड़े हुए काम बनेंगे, साहस और पराक्रम में वृद्ध‌ि होगी जो ज‌ीवन के व‌िभ‌िन्न क्षेत्रों में आपको लाभ द‌िला सकती है। मनोरंजन एवं भौत‌िक सुख-सुव‌िधाओं के प्रत‌ि आपकी रुच‌ि बढ़ेगी। लेक‌िन क्रोध और उत्तेजना पर न‌ियंत्रण रखना होगा नहीं तो नुकसान हो सकता है। महीने के उत्तरार्द्ध में भाई-बंधुओं से लाभ एवं सहयोग म‌िलेगा।

इस महीने आपकी राश‌ि के स्वामी बुध महीने के दूसरे हफ्ते से तीसरे हफ्ते तक राश‌ि से बारहवें घर में चलेंगे ज‌िसका पर‌िणाम है क‌ि आप लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं। काफी भाग-दौर और पर‌िश्रम करना होगा। आपके खर्च भी बढ़े होंगे। स्वास्‍थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। काम का दबाव बढ़ सकता है ज‌िससे कार्यक्षेत्र में आपको अध‌िक सक्र‌ियता और सजगता से काम करना होगा।

आपके ल‌िए यह महीना लाभपद्र रहने वाला है। शुक्र के शुभ स्‍थ‌ित‌ि के कारण नौकरी व्यवसाय में लाभ म‌िलेगा, मान-प्रत‌िष्ठा में भी वृद्ध‌ि होगी। पार‌िवार‌िक जीवन में आनंद का माहौल रहेगा, जीवनसाथी एवं बच्चों से खुशी म‌िलेगी। कारोबार में नए लोगों से संबंध बनेंगे। लेक‌िन महीने के उत्तरार्द्ध में शुक्र के राश‌ि पर‌िवर्तन से आपको कुछ परेशानी हो सकती है। स्वास्‍थ्‍य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा, खर्च और उलझनें बढ़ेंगी।

इस महीने आपकी आय तो सामान्य रहेगी लेक‌िन खर्च बढ़ेंगे लेक‌िन शुभ कार्यों पर व्यय होने के कारण आपको तकलीफ नहीं होगी। धर्म-कर्म की ओर आपकी रुच‌ि बढ़ेगी, संभव है क‌ि आप तीर्थयात्रा या कहीं घूमने फ‌िरने जाएं। पार‌िवार‌िक जीवन के अलावा नौकरी व्यवसाय में आपके ऊपर दबाव बना रहेगा ज‌िससे मानस‌िक परेशानी हो सकती है।

आपकी राश‌ि के स्वामी इस महीने के पूर्वार्द्ध तक आठवें घर में रहेंगे ज‌िससे स्वास्‍थ्‍य के मामले में परेशानी हो सकती है, सेहत का ध्यान रखना होगा। घरेलू उलझनें बढ़ेंगी और आपके खर्चे भी बढ़ेंगे। लेक‌िन महीने के उत्तरार्द्ध में शुक्र के राश‌ि पर‌िवर्तन से स्‍थ‌ित‌ि सुधरेगी और जीवन के कई क्षेत्रों में आपको इसका अनुकूल लाभ म‌िलेगा। आर्थ‌िक मामलों में लाभ प्राप्त कर सकते हैं लेक‌िन पर‌िश्रम अध‌िक करना होगा।

यह महीना आपके ल‌िए काफी उतार-चढ़ाव भरा रह सकता है क्योंक‌ि एक तरफ सूर्य शन‌ि का समसप्तक योग बना रहेगा दूसरी ओर आपकी राश‌ि के स्वामी मंगल वक्री होंगे। ग्रहों की इस स्‍थ‌ित‌ि के कारण साझेदारी के कामों में परेशानी और नुकसान हो सकता है। भाई-बंधुओं से मतभेद की आशंका है। आपके ल‌िए सलाह है क‌ि अपनी सेहत का ध्यान रखें और जोख‌िम से बचें, दुर्घटना हो सकती है। पार‌िवार‌िक जीवन में आपसी तालमेल की कमी और जीवनसाथी की सेहत को लेकर च‌िंत‌ित रह सकते हैं।

आपकी राश‌ि के स्वामी गुरु की दृष्ट‌ि आपको अनुकूल फल देगी। कार्यक्षेत्र में आपकी स्‍थ‌ित‌ि बेहतर होगी, प्रभाव और मान-प्रत‌िष्ठा में वृद्ध‌ि होगी। धन लाभ एवं उन्नत‌ि के अवसर प्राप्त होंगे। महीने के उत्तरार्द्ध में आप लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं। इन द‌िनों आपके खर्च भी बढ़ेंगे। मानस‌िक उलझन और परेशान‌ियों का सामना करना होगा।

राश‌ि स्वामी शन‌ि वक्री रहने से इस महीने पार‌िवार‌िक एवं आर्थ‌िक क्षेत्र में परेशान‌ियों का सामना करना पड़ सकता है। इस महीने शुक्र की स्‍थ‌ित‌ि भी अनुकूल नहीं द‌िख रही है ज‌‌िससे व्यावसाय‌िक क्षेत्र में आपके ल‌िए नई चुनौत‌ियां आएंगी और लाभ में कमी आ सकती है। महीने के उत्तरार्द्ध में मंगल की उच्च दृष्ट‌ि के कारण मान-सम्मान में वृद्ध‌ि होगी। धन लाभ एवं उन्नत‌ि के व‌िशेष अवसर प्राप्त होंगे।

यह महीना आपके ल‌िए सुखद रहेगा। सरकारी क्षेत्र से जुड़े कामों में परेशानी हो सकती है लेक‌िन अंत में आपको सफलता म‌िल जाएगी। धन लाभ के मौके म‌िलते रहेंगे। धर्म-कर्म आपकी रुच‌ि बढ़ेगी। महीने के उत्तरार्द्ध में स्वास्‍थ्य के मामले में आपको सावधान रहने की जरुरत है। पार‌िवार‌िक जीवन में आपसी मतभेद एवं परेशानी हो सकती है। भाई-बंधुओं से व‌िवाद में न पड़ें।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com