demo- pic
demo- pic

भुवनेश्‍वर : ओडिशा के मलकानगिरी में नक्सलियों ने बुधवार को सीमा सुरक्षा बल (BSF) के काफिले पर घात लगाकर हमला कर दिया। नक्सलियों ने एक बारूदी सुरंग में विस्फोट किया। इस विस्‍फोट के चलते बीएसएफ के 3 जवान शहीद हो गए जबकि 4 अन्‍य जवान घायल हो गए हैं।

इसके बाद बीएसएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ भी हुई। इसमें छह जवान घायल हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक कुछ नक्सली भी मारे गए हैं। लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। नक्सलियों का यह हमला छत्तीसगढ़ के सुकमा से सटे ओडिशा के मल्कानगिरी के पास चित्रकोंडा इलाके में हुआ है। हमले के बाद अतिरिक्त सुरक्षाबलों को इलाके में भेजा गया है।

सुरक्षाबल पूरे इलाके को घेरकर तलाशी ले रहे हैं। गौर हो कि छत्तीसगढ से सटा ओडिशा का ये इलाका नक्सल प्रभावित माना जाता है। बताया जाता है सुबह बीएसएफ जवानों पर घात लगाकर नक्सलियों ने हमला कर दिया। भागे नक्सलियों के पीचे अतिरिक्त बल रवाना किया गया है।

वहीं, नारायणपुर के ओरछा मार्ग पर नक्सलियों ने रोड ब्लाॅक कर दिया है। इससे आवागमन ठप पड़ा है। सुरक्षा बल मौके के लिए रवाना किया गया। इससे पहले भी यहां नक्सलियों के हमले में कई लोगों की मौत हो चुकी है।

Three BSF men, one civilian killed in Odisha Naxal attack

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here