Home > State > Chhattisgarh > छत्तीसगढ़ : अस्पताल में ऑक्सीजन न मिलने से 3 बच्चों की मौत

छत्तीसगढ़ : अस्पताल में ऑक्सीजन न मिलने से 3 बच्चों की मौत

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी के सबसे बड़े अस्पताल डॉ. भीमराव अंबेडकर स्मृति चिकित्सालय में एक कर्मचारी की लापरवाही से रविवार की शाम ऑक्सीजन की आपूर्ति रुक जाने से वहां भर्ती तीन बच्चों की मौत हो गई।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित अंबेडकर अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई रुकने से तीन बच्चों की मौत हो गई है. घटना रविवार रात की बताई जा रही है ।

आरोप है कि ऑपरेटर रवि चंद्रा ड्यूटी के दौरान शराब पीकर सो गया था. इस वजह से अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद हो गई. इस दौरान वेंटीलेटर पर रखे गए बच्चों में से तीन की ऑक्सीजन न मिलने के कारण मौत हो गई ।

अस्पताल में करीब आधे घंटे तक ऑक्सीजन सप्लाई बाधित रही. लगभग ऐसी ही स्थिति नर्सिंग वार्ड में भी पाई गई. देर रात तीन सीएमओ अस्पताल पहुंचे तो नर्सिंग वॉर्ड में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद पाई गई ।

इस घटना के बाद अस्पताल में हंगामा मच गया जिसके बाद आनन फानन में ऑक्सीजन की आपूर्ति शुरू की गई. कहा जा रहा है कि यदि कुछ और वक्त के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित रहती तो और बड़ा हादसा हो सकता था ।

इस मामले में छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य आयुक्त आर प्रसन्ना ने यह स्वीकार किया कि अस्पताल के इमरजेंसी वॉर्ड में ऑक्सीजन का प्रेशर कम होने की वजह से यह घटना हुई. यह अस्पताल प्रबंधन की तरफ से बड़ी लापरवाही मानी जा रही है ।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com