Home > Crime > वायरल हुए वीडियो में कैद हुए जुए में वसूली करने वाले तीन पुलिसकर्मी, निलंबित

वायरल हुए वीडियो में कैद हुए जुए में वसूली करने वाले तीन पुलिसकर्मी, निलंबित

फतेहपुर: प्रदेश के सीएम योगी अदित्यनाथ जहाँ अपराधों पर लगाम लगाने के लिये सख्त रुख अपना रहे है तो वहीँ डीजीपी ओपी सिंह भी लगातार बेहतर पुलिसिंग के लिये पूरी मुस्तैदी से कार्य कर रहे है। परन्तु जनपद की पुलिस को न तो मुख्यमंत्री के सख्त रुख की परवाह है न तो डीजीपी के आदेशों की चिंता है और न ही पुलिस अधीक्षक का खौफ है। शायद इसी कारण खाकी अपनी अवैध वसूली की काली करतूत के कारण एक बार फिर शर्मसार हो गयी है।

मामला बिंदकी कोतवाली के पैगम्बरपुर मुहल्ले का है जहां थाने में तैनात सिपाहियों का जुएं की फड़ से पैसे वसूलते हुए वीडियो सोशल मीडिया का जरिये वायरल हो रहा है, वीडियो में बिंदकी कोतवाली में तैनात तीनों सिपाहियों को जुए की फड़ से पैसा लेते हुए देखा जा सकता है। एक सिपाही फड़ से पैसा ले रहा है, वहीं जबकि बांकी सिपाही वहीँ पर बेखौफ खड़े नजर आ रहे है। बताते चले की बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के कई इलाकों में इन दिनों जुए की फड़ सज रही है पुलिस के संरक्षण में चलने वाली इन फड़ो को सेटिंग होने के बाद पुलिस सब कुछ होने की छूट दे देती है। पुलिस की अवैध वसूली का यह कोई पहला मौका नही है। अलग अलग वसूली के मामलों के कारण जनपद की पुलिस पहले भी शर्मसार हो चुकी है लेकिन अधिक कमाई के लालच के कारण पुलिस कर्मी अवैध वसूली का मोह नही छोड़ पा रहे है।

इससे पहले भी सोशल मीडिया पर पुलिस कर्मियों के खनन, नो इन्ट्री एवं ओवर ट्रकों से अवैध वसूली करने के कई बार वीडियो वायरल हो चुके है जिस पर पुलिस कप्तान द्वारा सिपाहियों पर कार्यवाही भी की गयी परन्तु अधिक कमाई के लालच में घाघ हो चुके इन पुलिस कर्मियों को पुलिस अधीक्षक समेत बड़े अफसरो का शायद कोई भय नही रह गया जिस कारण पुलिस की अवैध वसूली लगातार जारी है।

सोशल मीडिया पर सिपाहियों के जुएं की फड़ से पैसा लेने का वीडियो वायरल होने से एक बार फिर से हड़कंप मच गया है। पुलिस अधीक्षक राहुल राज ने पुलिस कर्मियों के वसूली प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए वीडियो में वसूली करते दिखाई दे रहे सिपाही कन्हैया, हेमंत वर्मा, अनुज कुमार को निलंबित करते हुए पूरे प्रकरण की जांच के लिए एसपी राहुल राज ने जाफरगंज क्षेत्राधिकारी को निर्देशित किए हैं।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .