Home > Gadgets > TikTok हुआ बंद, इन Apps के जरिये भी बना सकते है मजेदार वीडियो

TikTok हुआ बंद, इन Apps के जरिये भी बना सकते है मजेदार वीडियो

गूगल और एप्पल ऐप स्टोर से शॉर्ट वीडियो ऐप TikTok को रिमूव कर दिया गया है। अब इस ऐप को वो ही लोग इस्तेमाल कर सकते हैं जिनके फोन में यह ऐप पहले से मौजूद है।

हालांकि यह ऐप वे कब तक इस्तेमाल करेंगे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन अगर आप भी उनमें से हैं जो ऐसे वीडियोज बनाना चाहते हैं तो हम आपके लिए टिकटॉक जैसे तीन ऐप्स लेकर आए हैं जिनका आप इस्तेमाल कर सकते हैं और वीडियोज बना सकते हैं।

Vigo Video

यह भी TikTok की तरह एक शॉर्ट वीडियो ऐप है। इसमें आप अलग-अलग फिल्टर्स का इस्तेमाल कर मजेदार वीडियोज क्रिएट कर सकते हैं।

यह ऐप Bytemod नाम की कंपनी का है और इसके करीब 100 मिलियन इंस्टॉल है। ऐप का साइज 67MB है और इसे प्लेस्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है।

LIKE Video

इस ऐप को चीन की बीगो टेक्नोलॉजी नाम की कंपनी ने पेश किया है। ऐप में आपको यूनिक म्यूजिक मैजिक फिल्टर, एक्टिंग और लिपसिंक, फेस स्टीकर्स जैसे कमाल के फीचर मिलेंगे।

इस ऐप को 100 मिलियन से ज्यादा बार इंस्टॉल किया जा चुका है और इसका साइज 45MB है। इसे आप iOS और एंड्रॉयड दोनों प्लेटफॉर्म पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

togetU

इस ऐप को एक togetU मीडियाटेक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी ने लॉन्च किया है। इसमें आप अपने वीडियो को अपलोड करन के साथ एडिट भी कर सकते हैं।

ऐप में आपको डांस, फनी और ट्रेंडिंग वीडियोज मिलेंगे। इस ऐप के अभी 10 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड्स हैं और इसका साइज 33MB है। एंड्रॉयड और एप्पल यूजर इसका फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com