Home > India > कर्नाटक : टीपू सुलतान की जयंती , हिंसा में एक की मौत

कर्नाटक : टीपू सुलतान की जयंती , हिंसा में एक की मौत

  Tipu Sultan कर्नाटक में टीपू सुलतान की जयंती के मौके पर मनाए जा रहे ‘सरकारी’ जश्न के दौरान उस वख्त माहौल बिगड़ गया जब एक समारोह का विरोध हिंसा में तब्दील हो गया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ मदेकेरी में टीपू सुलतान की जयंती को लेकर मनाये जा रहे एक समारोह का एक पक्ष ज़बरदस्त विरोध जाता रहा था। देखते ही देखते ये विरोध हिंसा में बदल गया।

अचानक स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई और दोनों पक्ष आपस में बुरी तरह भिड़ गए। इस हिंसा में एक शख्स की मौत हो गई। मृतक की पहचान विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता डीएस कुट्टप्पा के तौर पर हुई है।

जानकारी के मुताबिक दो पक्षों के बीच हुई इस हिंसा के दौरान दोनों तरफ से काफी देर तक जमकर पथराव हुआ।बताया जा रहा है कि वीएचपी कार्यकर्ता सरकार के इस समारोह को काले झंडे दिखाकर विरोध जता रहे थे। इस दौरान इन कार्यकर्ताओं की झड़प विरोधी पक्ष से हो गई।

पुलिस ने झड़प होता देख हल्की लाठी चार्ज भी किया। लेकिन इस बीच वीएचपी कार्यकर्ता की मौत हो गई। हालांकि मौत के कारणों का वास्तविक कारण सामने नहीं आया है। इस झड़प में चार अन्य वीएचपी कार्यकर्ताओं के घायल होने की भी खबर है। घायलों को नजदीक के अस्पाताल में भर्ती कराया गया है।

गौरतलब है कि कर्नाटक सरकार ने टीपू सुल्तान को राज्य उत्सव के तौर पर मनाने का फैसला किया है जिसका विरोध राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बीजेपी और इससे जुड़े दल कर रहे हैं। बीजेपी की नजर में टीपू सुल्तान धर्म परिवर्तन करवाने वाला शख्स था वहीं आरएसएस टीपू को अत्याचारी मानती है। -एजेंसी

Police lathi charge protesters during protest agnst Tipu Sultan’s birth anniversary celebrations in Madikeri, K’taka

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com