Home > State > Andhra Pradesh > जगन सरकार का आदेश, तिरुमला मंदिर में हिंदू धर्म छोड़ने वाले कर्मचारी नहीं कर सकेंगे नौकरी

जगन सरकार का आदेश, तिरुमला मंदिर में हिंदू धर्म छोड़ने वाले कर्मचारी नहीं कर सकेंगे नौकरी

आंध्र प्रदेश सरकार ने तिरुमला तिरुपति देवस्थानम् में कार्यरत गैर हिंदू कर्मचारियों के लिए नौकरी छोड़ने का आदेश जारी किया है। इस आदेश के अनुसार, मंदिर ट्रस्ट में कार्यरत गैर हिंदू या जिन्होंने हिंदू धर्म को छोड़कर किसी अन्य धर्म को अपना लिया है उन कर्मचारियों को नौकरी छोड़नी होगी।

बता दे कि तिरुमला तिरुपति देवस्थानम् में वर्तमान समय में 48 गैर हिंदू कर्मचारी काम कर रहे हैं। इसके अलावा अपने आदेश में सरकार ने सभी कर्मचारियों के जांच करने के लिए भी कहा है।

राज्य के मुख्य सचिव एलवी सुब्रमण्यम ने कहा कि ट्रस्ट में काम करने वाले कई कर्मचारी ऐसे हैं, जिन्होंने हिंदू धर्म छोड़कर किसी अन्य धर्म को अपना लिया है। हालांकि यह उनका चयन है। उन्हें ऐसा करने से कोई नहीं रोक सकता, लेकिन वे तिरुपति की नौकरी नहीं कर सकते हैं।

आंध्रा सरकार ने यह आदेश कुछ संगठनों द्वारा तिरुमला में बढ़ते धर्मांतरण को लेकर जताई गई चिंता के बाद जारी किया है। कुछ दिन पहले ही राज्य के मुख्य सचिव एलवी सुब्रमण्यम ने मंदिर का दौरा भी किया था।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com