Home > Election > रूपा गांगुली पर असभ्य टिप्पणी, TMC नेता ने मांगी माफ़ी

रूपा गांगुली पर असभ्य टिप्पणी, TMC नेता ने मांगी माफ़ी

Roopa Gangulyकोलकाता- उत्तर हावड़ा से भाजपा की उम्मीदवार रूपा गांगुली पर ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल के नेता अब्दुर्र रज्जाक मोल्ला ने टेलीविजन पर की गई टिप्पणी के लिए माफी मांगी है। इसी साल फरवरी में तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने वाले मोल्ला ने कहा कि मैं रूपा गांगुली के खिलाफ की गई निजी टिप्पणी के माफी मांगता हूं। रूपा गांगुली ने आरोप लगाया था कि मोल्ला ने उन्हें पब्लिसिटी पाने के लिए निशाना बनाया।

मोल्ला ने कहा था, ”मुझे मालूम हैं कि वह कितनी सिगरेट पीती हैं। वह सच में ‘द्रोपदी’ हैं….।” दरअसल, रूपा गांगुली टीवी मशहूर सीरियल महाभारत में द्रोपदी का किरदार निभाया था। इससे पूर्व निर्वाचन आयोग ने अभिनेत्री से नेता बनी भाजपा की रूपा गांगुली के खिलाफ कथित रूप से असभ्य भाषा का इस्तेमाल करने को लेकर तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार अब्दुर्र रज्जाक मोल्ला को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

पूर्व माकपा नेता मोल्ला को तृणमूल कांग्रेस ने दक्षिणी 24 परगना के भांगर निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। उन्हें पहले भी नोटिस जारी किया गया था और आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर चुनाव आयोग उनकी निंदा भी कर चुका है।
ज्ञात हो कि 25 जनवरी 1966 को कोलकाता में जन्मी रूपा गांगुली ने हिन्दी, बंगाली फिल्मों और टेलीविजन शोज में काम किया। बी.आर चोपड़ा के सीरीयल ‘महाभारत’ (1988) में इन्होंने द्रौपद्री की भूमिका निभाई थी। हालांकि, उसके बाद रूपा ने हिन्दी व बांग्ला फिल्मों में भी काम किया। लेकिन ‘महाभारत’ की द्रौपदी की भूमिका में लोग उन्हें सबसे ज्यादा याद करते हैं। उन्होंने गौतम घोष की फिल्म पोद्मा नोदीर माझी (1993), अपर्णा सेन की फिल्म युगांत (1995) और रितुपर्णो घोष की फिल्म ओंतोरमोहोल (2006) में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। रुपा को प्लेबैक सिंगिंग के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com