Home > India News > तंबाकू , गुटखे की जलाई होली, नशामुक्ती का दिया संदेश

तंबाकू , गुटखे की जलाई होली, नशामुक्ती का दिया संदेश

 खंडवा : नशा किसी भी प्रकार का हो वह नशा करने वाले के साथ-साथ उसके परिवार, समाज और अंतत: राष्ट्र के लिए नुकसानदायक ही होता है। समर्थ भारत बनाने के लिए नागरिकों का मानसिक रूप से ही नहीं अपितु शारीरिक रूप से भी स्वस्थ रहना अतिआवश्यक है। होली के इस पावन अवसर पर संदेश देने के लिए जेसीआई क्लब पिछले कई वर्षो से तंबाकू व नशीले गुटखे की होली जलाकर संदेश जनता में दे रहा है। इसी उद्देश्य को लेकर प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी जेसीआई खंडवा द्वारा नशीले पदार्थो की होली का दहन किया जाकर उपस्थित सदस्यों ने जनता से अनुरोध किया कि शरीर को नष्ट करने वाले गुटखा, पाऊच, सिगरेट, बीड़ी का त्याग करें यही इस नशामुक्त होली का उद्देश्य है।

समाजसेवी सुनील जैन ने बताया कि नशा कोई भी हो स्वास्थ के लिए हानिकारक होता है जो अपने शरीर के साथ ही परिवार को भी कष्ट में डालता है। नशा धीमा जहर है जिससे शरीर का अंत होना निश्चित है अत: इन व्यसनों का त्याग करें।

होलिका दहन स्थानीय घंटाघर पर किया गया। कार्यक्रम में खंडवा जेसीआई के जेसीआई के आशीष चटकेले, भूपेन्द्रसिंह चौहान, सुनील जैन, अध्यक्ष शिशोर जैन, नागेश वालंजकर, सिद्धार्थ मेहता, अमित पालीवाल, आदित्य अग्रवाल, धर्मेन्द्र बजाज, मंगलेश शर्मा, संजय दुबे, अमित पालीवाल, आशीष कपूर, अनिल बाहेती, डा. शक्तिसिंह राठौड, दीना पंवार, कैलाश पटेल सहित बड़ी संख्या में जेसीआई सदस्य एवं नगरजन ने उपस्थित होकर इस नशीले पदार्थो की होली का दहन किया।

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com