अयोध्या : तोगड़िया समर्थकों की पुलिस से भिड़ंत

0
9

अयोध्या : मंगलवार को प्रवीण तोगड़िया समर्थकों की पुलिस से भिड़ंत हो गई। सैंकड़ों की संख्या में पहुंचे तोगड़िया के समर्थक दूसरे मार्ग से राम मंदिर की ओर बढ़ने की कोशिश कर रहे थे।

इस दौरान जब पुलिस ने तोगड़िया समर्थकों को रोकने की कोशिश की तो उनकी पुलिस से झड़प हो गई। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस चप्पे-चप्पे पर तलाशी अभियान चला रही है।

बता दें कि विश्व हिंदू परिषद से अलग होकर अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद बनाने वाले प्रवीण तोगड़िया राम मंदिर आन्दोलन को धार देने के लिए आज नई राजनीतिक पार्टी का ऐलान कर सकते हैं।

उन्होंने सोमवार को अयोध्या में इसके संकेत दिए थे। गौरतलब है कि प्रवीण तोगड़िया सैकड़ों समर्थकों के साथ अयोध्या में डटे हैं। प्रशासन के रोक के बावजूद उन्होंने सोमवार को सभा की।

मंगलवार को वे रामकोट की परिक्रमा करेंगे, जिसके बाद संकल्प सभा में हिस्सा लेंगे। प्रशासन के रोक के बावजूद भी प्रवीण तोगड़िया सभा करने पर अड़े हुए हैं।

उन्होंने कहा कि उनकी यह यात्रा अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए है। किसानों, छात्रों और बेरोजगारों से किए गए जो वायदे सरकार ने नहीं पूरे किए। उन वायदों को वे जोर-शोर से उठाएंगे।

हालांकि तोगड़िया ने राम मंदिर पर शिव सेना के रुख का समर्थन किया है। कहा जा रहा है कि तोगड़िया अपनी नई पार्टी और शिव सेना के साथ मिलकर चुनाव लड़ सकते हैं। 25 अक्टूबर को शिव सेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे भी अयोध्या पहुंच रहे हैं।