नई दुल्हन भी चौंक गई जब उसे तोहफे में मिला ! - Tez News
Home > India News > नई दुल्हन भी चौंक गई जब उसे तोहफे में मिला !

नई दुल्हन भी चौंक गई जब उसे तोहफे में मिला !

लखनऊ/ गोंडा : नई दुल्हन को मुंह दिखाई के रूप में बेशकीमती उपहार दिया करते हैं। पर गोंडा में एक बहु को मुंह दिखाई के तोहफे के रूप में शौचालय मिला है। जी हां, जब सारे रिश्तेदार और परिजन बहू को मुंह दिखाई में तमाम उपहार दे रहे थे ठीक उसी समय सास-ससुर ने बहू को मुंह दिखाई में शौचालय देकर सबको हैरान कर दिया।

ये मामला यूपी के गोंडा जिले के परसपुर विकास खण्ड के दुल्लापुर तरहर गांव का है। सास-ससुर ने नई बहू का स्वागत खास तरीके से करते हुए मुंह दिखाई में शौचालय दिया है। पूरे क्षेत्र में बहू को तोहफे में शौचालय दिए जाने की चर्चा हो रही है। जहां एक ओर मोदी सरकार स्वच्छता मिशन को अभियान बनाकर चला रही है। वहीं जिले में इस तरह का उदाहरण देकर एक परिवार नें मिसाल पेश की।

ससुर बंसी लाल यादव का कहना है कि महिलाएं जब खुले में शौच जाती है तो उन्हें तकलीफ़ होती है। इसी वजह से पहले शौचालय बनवाया फिर बेटे की शादी की। अब बहू को तोहफे में शौचालय दिया है।

वहीं महिला के पति बलवीर यादव ने भी अपने माता-पिता की बात का समर्थन करते हुए कहा कि खुले में शौच अभिशाप है और शौचालय सबका अधिकार है। इसके लिए हम पिता जी के आभारी रहेंगे। वहीं जिले में स्वच्छता और शौचालय के जिम्मेदार अधिकारी डीपीआरओ घनश्याम सागर इस कदम की सराहना कर रहे हैं और ऐसे लोगों को सम्मानित करने की बात कर रहे हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में शहरी विकास मंत्रालय के 434 शहरों के सर्वे में गोंडा को सबसे गंदा शहर घोषित किया है। ऐसे में ये सराहनी कदम गोंडा की तस्वीर बदलने में ज़रूर कारगर सिद्ध होगा।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com