Home > Gadgets > एक नज़र टॉप 5 सबसे सस्ते स्मार्टफोन की लिस्ट पर !

एक नज़र टॉप 5 सबसे सस्ते स्मार्टफोन की लिस्ट पर !

mobile htc smartphoneनई दिल्ली- स्मार्टफोन इंडस्ट्री इस समय सबसे तेजी से बढ़ रही है। भारत भी उन देशों में शामिल है जहाँ, सबसे अधिक स्मार्टफोन यूज़र्स हैं। इन दिनों यदि आप देखें तो 4जी नेटवर्क का क्रेज बढ़ता जा रहा है। इसी को देखते हुए अब लगभग सभी स्मार्टफोन कंपनियां 4जी स्मार्टफोन पेश कर रही हैं।

भारतीय स्मार्टफोन यूज़र की बात करें तो यहाँ हाई एंड फोन रखने वाले यूज़र्स भी हैं और बजट स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले यूज़र भी हैं। कई स्मार्टफोन यूज़र्स फोन आदि के लिए ज्यदा रुपए खर्च करना ठीक नहीं समझते हैं। ऐसे में उन यूज़र्स के लिए बजट स्मार्टफोन बेस्ट है।

पिछले कुछ समय में भारत में कई बेहद कम कीमत के स्मार्टफोन पेश हुए हैं। इनकी कीमत इतनी कम है कि आप शायद यकीन भी न करें। हाल ही में एक चैम्पवन नाम की कंपनी ने अपना चैम्पवन सी 1 स्मार्टफोन पेश किया, जिसे कंपनी अपनी सेल में 501 में बेच रही है। हालाँकि कंपनी का कहना है कि फोन की कीमत 7,999 रुपए है।

आइए नज़र डालते हैं ऐसे टॉप 5 सबसे सस्ते स्मार्टफोन की लिस्ट पर-

चैम्पवन सी 1
चैम्पवन सी 1 स्मार्टफोन में आपको मिलेगा 5 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले। फोन में 1.3GHz क्वाड कोर मीडियाटेक एमटी6735 प्रोसेसर। फोन में 2जीबी की रैम होगी और 16जीबी इंटरनल मैमोरी, जिसे मैमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन को पॉवर देती है 2,500mAh की बैटरी।

फ्रीडम 251
इस लिस्ट में दिए सभी स्मार्टफोन में से फ्रीडम 251 सबसे अधिक चर्चाओं में रहा है। इस स्मार्टफोन में 4 इंच का डिस्प्ले दिया है। इसमें 1.3 GHz क्वाड सीपीआर प्रोसेसर और 1जीबी रैम है। फोन की इंटरनल मैमोरी 8 जीबी है। फ्रीडम 251 का रियर कैमरा 3.2 एमपी है और वीजीए फ्रंट कैमरा है। फोन की बैटरी 1,450 mAh है और यह 3जी कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है।
नमोटेल अच्छे दिन
इस फोन की लॉन्च कीमत 99 रुपए बताई जाती है। इसमें 4 इंच का एचडी डिस्प्ले है। जिसके साथ1.3GHz क्वाड कोर प्रोसेसर और 1जीबी रैम भी है। फोन एंड्रायड 5.1 लॉलीपॉप पर काम करता है। यह फोन ड्यूल सिम सपोर्ट करता है। फोन की इंटरनल मैमोरी 4जीबी है इसमें 3जी सपोर्ट भी है। इस फोन की बैटरी 1,325mAh है।

Docoss एक्स 1
Docoss एक्स 1 एक जयपुर बेस्ड कंपनी ने पेश किया था, इसकी कीमत 888 रुपए रखी गई थी। हालाँकि कंपनी की वेबसाइट में भी कुछ खास जानकारी नहीं दी गई है। कंपनी इस फोन की शिपिंग मई में शुरू करने वाली थी, जो कि हुआ नहीं।
माइक्रोमैक्स एक्स900
5 स्मार्टफोन की इस लिस्ट में आप माइक्रोमैक्स के इस एक्स900 स्मार्टफोन पर सबसे ज्यादा भरोसा कर सकते हैं। इसमें ड्यूल सिम सपोर्ट है और इसकी स्क्रीन 2.8 इंच है। फोन में रियर और फ्रंट दोनों कैमरा है। इसकी कीमत 1,428 रुपए है। [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com