Home > Lifestyle > Health > ये पांच फूल चमका देंगें आपके चेहरे का निखार

ये पांच फूल चमका देंगें आपके चेहरे का निखार

beuty women's beauty tips and tricks in hindiहर लड़की को पसंद होता है कि उनकी स्किन ग्लोइंग हो, स्पॉटलैस और चमकदार बने। लेकिन पॉर्लर के चक्कर में जेब कई बार जवाब दे जाती है। फूलों की मदद से भी ऐसी ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं। ये पांच फूल चमका देंगें आपके चेहरे को।

गुलाब और गेहूं का मास्क इस पैक को बनाने के लिए दो चम्मच गुलाब के फूल का पाउडर, एक चम्मच गेहूं का चोकर और दो चम्मच दूध मिला लें। इसके बाद इस पैक को अपने चेहरे और गर्दन में लगाकर 10 मिनट के लिए रखें और फिर चेहरे को पानी से धो लें।

चमेली और दही का पैक इस पैक को बनाने के लिए एक चम्मच दही, एक चम्मच चीनी और चमेली की पंखुडिय़ों को लेकर अच्छी तरह से पीस लें। इसके बाद इस पैक को चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं रखें। ऐसा करने से चेहरे की मृत कोशिका साफ हो जाएगी।

लैवंडर और ओट्स पैक लैवंडर त्वचा को स्क्रब करती है और ओट्स त्वचा को गोरा करती है। इस पैक को बनाने के लिए लैवेंडर को पानी में उबालकर इसकी पत्तियों को छान कर इसका पेस्ट बनाएं। इसके बाद इसमें ओट्स पाउडर बनाकर अपने चेहरे और गर्दन में लगा लें।

गुलाब, गुडहल और मुल्तानी मिट्टी का पैक इस पैक को ब्राइडल पैक भी कहा जाता है। इसे बनाने के लिए गुलाब की 10 पंखुडियां, गुड़हल की कुछ पत्तिया, एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी और दही को अच्छी तरह मिला लें। इसके बाद इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से लगा लें।

गेंदा और सूखे आंवले का पैक एक कप गेंदे के फूल की पंखुडिय़ा, दो चम्मच दही, एक चम्मच नींबू का रस, एक चम्मच आंवला का पाउडर लेकर सही ढंग से मिला लें। इसके बाद इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा लें और सूख जाने पर ठंडे पानी से चेहरे को साफ कर लें।






Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com