Home > Sports > Cricket > ”टॉप आर्डर” में युवराज का खेलना मुश्किल- कप्तान धोनी

”टॉप आर्डर” में युवराज का खेलना मुश्किल- कप्तान धोनी

dhoni-yuvrajरांची– युवराज सिंह टीम इंडिया की तरफ से श्रीलंका के साथ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे और पहली गेंद पर खाता खोले बिना आउट हो गए जिसको लेकर काफी चर्चा हो रही है लेकिन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इन चर्चाओं पर विराम लगाते हुए युवराज को और मौका देने की बात करते हुए स्वीकार किया है कि उन्हें पता है कि युवराज सिंह को बल्लेबाजी का अधिक मौका नहीं मिल रहा है ! लेकिन उन्होंने कहा कि शीर्ष चार बल्लेबाजों के असाधारण रिकॉर्ड को देखते हुए उनके लिए इस बल्लेबाज को उपर के क्रम में भेजना ‘थोड़ा मुश्किल’ है !
श्रीलंका के साथ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जीत के साथ सीरीज 1-1 से बराबर करने के दौरान धोनी ने बल्लेबाजी क्रम के साथ प्रयोग किया और हार्दिक पांड्या को अपने और युवराज से उपर बल्लेबाजी के लिए भेजा ! युवराज सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे और पहली गेंद पर खाता खोले बिना आउट हो गए !

श्रीलंका को 69 रन से हराने के बाद धोनी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘अगर आप देखो तो युवी हमारे लिए पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करता है ! अब उन्हें पांचवें नंबर के उपर भेजना थोड़ा मुश्किल है क्योंकि शीर्ष चार में दो सलामी बल्लेबाज हैं और युवी वहां बल्लेबाजी नहीं कर सकता !’’

उन्होंने कहा, ‘‘तीसरे नंबर पर विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहा है और चौथे नंबर पर सुरेश रैना है ! इन चारों का भारत में और इसके बाहर टी20 में असाधारण रिकॉर्ड है ! इसलिए यह थोड़ा मुश्किल है !’’ धोनी ने हालांकि कहा कि वह बायें हाथ के बल्लेबाज युवराज को और मौके देना चाहते हैं !

धोनी कहा, ‘‘17वें या 18वें ओवर में उतरना और सीधे शॉट खेलना शुरू करना आसान नहीं होता क्योंकि वह स्थापित बल्लेबाज है जो बड़े शॉट खेल सकता है! उसे हमेशा ऐसा करने में थोड़ी परेशानी हुई है ! इसलिए हम देखते हैं कि आगे कैसे चलता है ! लेकिन निश्चित तौर पर मैं प्रयास करूंगा कि आगामी मैचों में उसे भी बल्लेबाजी का मौका मिले !’’

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘लेकिन हम मैच जीतना चाहते हैं और यह हमारी प्राथमिकता होगी ! लेकिन देखते हैं कि क्या होता है !’’ धोनी ने जोर देकर कहा कि मार्च और अप्रैल में होने वाले विश्व टी20 से पहले सभी बल्लेबाजों को पर्याप्त मौके मिलेंगे !

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com