Kejriwal raised questions on the Lokpal Ramadossनई दिल्ली – आम आदमी पार्टी (आप) में पिछले लंबे समय से बना हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। पार्टी नेताओं के आरोप-प्रत्यारोप और अरविंद केजरीवाल का स्टिंग सामने आने के बाद ‘आप’ के दो और सीनियर नेताओं के स्टिंग सामने आने की संभावना है । इन नेताओं के स्टिंग सामने आने से पार्टी की मुसीबत बढ़ना तय है। ओखला से कांग्रेस के पूर्व विधायक मोहम्मद आसिफ ने दावा किया कि उन्हें ‘आप’ के नेता संजय सिंह और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने विधानसभा भंग होने से करीब एक महीने पहले उनसे मुलाकात की थी और कांग्रेस के पांच अन्य विधायकों को साथ लाने पर मंत्री बनाने का ऑफर दिया था।

आसिफ ने न्यूज चैनलों से दावा किया कि उनके पास संजय सिंह से हुई मुलाकातों का टेप मौजूद है और अगर वह इसका खंडन करते हैं तो वह इसे जारी कर देंगे। पूर्व कांग्रेस विधायक ने बताया, ‘संजय सिंह से पहली मुलाकात नोएडा में एक पत्रकार के घर पर हुई थी, जिसमें उन्होंने ‘आप’ को फिर से कांग्रेस की ओर से समर्थन देने के लिए मुझे पार्टी आलाकमान तक संदेश पहुंचाने के लिए कहा। संजय सिंह के साथ दूसरी मुलाकात भी उसी सज्जन के घर में हुई, जिसमें मैंने उन्हें बता दिया कि कांग्रेस आलाकमान ‘आप’ को फिर से समर्थन देने के लिए तैयार नहीं है।’

पूर्व कांग्रेस विधायक ने दावा किया, ‘इस पर संजय सिंह ने मुझे सुझाव दिया कि आप अपने साथ 5 और विधायकों को तोड़कर ले आइए और हमें समर्थन कर दीजिए। आपको मंत्री बनाया जाएगा और बांकी पांचों को निगमों को चेयरमैन बना दिया जाएगा। इसके अलावा भी आपकी कोई मांग है तो उसे आप बंद कमरे में बता सकते हैं।’ आसिफ का कहना है कि संजय सिंह ने उन्हें सुझाव दिया था कि कांग्रेस के मुस्लिम विधायक बीजेपी के विरोध के नाम पर बगावत कर सकते हैं।

आसिफ का कहना है कि इन नेताओं ने मंत्री बनाए जाने की जो बात उनसे की थी उसकी उन्होंने रिकॉर्डिंग भी की है। उन्होंने कहा कि मुलाकात के दौरान ‘आप’ के नेता मेरा मोबाइल बाहर रखवा देते थे, लेकिन मुझे इन लोगों पर कोई भरोसा नहीं था इसलिए मैं भी घड़ी में रिकॉर्डर लगाकर जाता था और बातचीत रिकॉर्ड कर ली थी। कांग्रेस नेता ने संजय सिंह को चुनौती दी कि वह इसका खंडन करके दिखाएं। उन्होंने कहा कि अगर संजय सिंह इससे इनकार करते हैं तो वह टेप जारी कर देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here