Home > State > Delhi > फ्लाइट्स को हाईजैक करने की कोशिश !

फ्लाइट्स को हाईजैक करने की कोशिश !

air-india

demo pic

नई दिल्ली – एयर इंडिया को आशंका है कि भारत की इंटरनेशनल फ्लाइट्स को हाईजैक करने की कोशिश हो सकती है। इस संबंध में सभी पायलट्स को ईमेल भेजकर सजग रहने को कहा गया है। दरअसल, बीते दिनों लंदन जा रही एक फ्लाइट में ऐसा ही संदिग्ध घटनाक्रम सामने आया था, जिसके चलते यह कदम उठाया गया है।

एक अंग्रेजी वेबसाइट ने जेट एयरवेज के पायलेट्स को भेजे गए ईमेल के हवाले से खबर प्रकाशित की है। इसमें बताया गया कि बीते दिनों लंदन जा रही एयर इंडिया की एक फ्लाइट में संदिग्ध यात्री ने बीमार होने का नाटक किया। पांच अन्य यात्रियों ने डॉक्टर बनकर उसकी मदद करने की कोशिश की।

कथिततौर पर बीमार मरीज की जांच करने के बाद ‘डॉक्टरों’ ने पायलट से मुलाकात करने की कोशिश की, लेकिन इनकी अनुमति नहीं दी गई।

नकली डॉक्टर चाहते थे कि उन्हें कैबिन में प्रवेश दिया जाए या पायलट बाहर आकर उनसे मिले। हालांकि पायलट ने ऐसा करने से इनकार कर दिया।

ईमेल में लिखा गया है कि मरीज और डॉक्टरों की हरकतें संदिग्ध थीं। सूत्रों के मुताबिक, संदिग्धों में पांच पाकिस्तानी नागरिक थे। बाद में उनके मोबाइल नंबरों पर संपर्क करने की कोशिश की गई, तो वे गलत निकले। एयरलाइन्स के पायलेट्स को कहा गया कि किसी भी शख्स को कैबिन में प्रवेश नहीं दिया जाए।

 

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .